डेविड हेडली की वह बात जिस पर जज समेत पूरा कोर्टरूम हंस पड़ा..

डेविड हेडली की वह बात जिस पर जज समेत पूरा कोर्टरूम हंस पड़ा..

मुंबई:

मुंबई की एक अदालत में 26/11 मामले में डेविड हेडली को क्रॉस एक्ज़ाम किया जा रहा है। इस दौरान शनिवार को बचाव पक्ष के वकील ने यह कहते हुए कार्रवाई को स्थगित करने का अनुरोध किया कि तापमान 38 डिग्री हो गया है और उन्हें बहुत 'गर्मी' लग रही है। एडवोकेट वहाब खान अदालत में आरोपी अबू जुंदाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और हेडली से चार दिन तक चली पूछताछ के बाद उन्होंने  कहा कि आगे के सवालों के लिए उन्हें अपने मुवक्किल से निजी तौर पर बात करनी होगी। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा  कि वह बहुत थक गए हैं और 38 डिग्री तापमान के साथ गर्मी बहुत बढ़ गई है इसलिए कार्रवाई एक दिन के लिए स्थगित कर दी जाए।

'हेडली को परेशान करने का तरीका'
जज ने खान को जुंदाल से एक खाली कोर्टरूम में वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए बात करने का विकल्प भी दिया लेकिन जुंदाल ने इसे भरोसेमंद रास्ता न बताते हुए नकार दिया। इस बीच जज ने खान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को 'बकवास' बताया और कहा कि ऐसा गवाह हेडली को परेशान किए जाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभियोजन पक्ष के वकील उज्जवल निकम ने खान पर बार बार गैर जरूरी सवाल पूछने का आरोप लगाया। जज भी निकम की इस बात पर कई बार सहमत नज़र आए और खान से अपने क्लाइंट का बचाव करने पर ध्यान देने के लिए कहा गया। ऐसे ही एक मौके पर खान, हेडली से पूछना चाहते थे कि उन्हें भारत क्यों नहीं लाया गया लेकिन जज ने उन्हें रोक दिया। इस पर हेडली ने तंज कसते हुए कहा 'अगर मुझे पता होता कि वहाब मेरे वकील हो सकते हैं तो मैं भारत आने के लिए राजी हो जाता।' इस बात पर कोर्टरूम में जज समेत सभी लोग हंस पड़े।