कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ, PM का धन्यवाद देकर कही ये बात

COVID-19 Vaccine: भारत अपने नागरिकों के लिए कोरोनावायरस टीकाकरण शुरू करने के साथ पड़ोसी देशों की मदद भी कर रहा है. कई देशों को भारत कोरोना वैक्सीन दे रहा है.

कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ, PM का धन्यवाद देकर कही ये बात

डब्ल्यूएचओ के मुखिया ने भारत और पीएम मोदी का धन्यवाद किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) जैसी गंभीर महामारी के खिलाफ जंग में भारत के सहयोग की विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने तारीफ की है. भारत अपने नागरिकों के लिए कोरोनावायरस टीकाकरण शुरू करने के साथ पड़ोसी देशों की मदद भी कर रहा है. डब्ल्यूएचओ ने COVID-19 के खिलाफ भारत के लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. भारत दक्षिण पूर्वी एशिया के पड़ोसी देशों और ब्राजीत तथा मोरक्को जैसे देशों को कोरोना वैक्सीन(Coronavirus Vaccine) भेज रहा है. दक्षिण अफ्रीका को भी जल्द ही वैक्सीन मिल जाएगी.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयसस ने शनिवार को ट्वीट किया, "वैश्विक COVID-19  रिस्पॉन्स के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर सहयोग को धन्यवाद. ज्ञान साझा करने समेत मिलकर लड़ाई लड़ने से ही हम इस वायरस को रोक सकते हैं और लोगों की जिंदगियां और आजीविका बचा सकते हैं." 

बता दें कि अनेक देशों को कोरोना का टीका भेजने के लिए अमेरिका ने भी भारत की प्रशंसा की है. अमेरिका ने भारत ‘‘सच्चा मित्र'' बताया और कहा कि वह वैश्विक समुदाय की मदद करने के लिए अपने दवा क्षेत्र का उपयोग कर रहा है.

READ ALSO: क्या भारत देगा पाकिस्तान को COVID-19 वैक्सीन? सवाल पर विदेश मंत्रालय की तरफ से आया ये जवाब


भारत बीते कुछ दिन में अपने यहां बने कोविड-19 टीकों (COVID-19 Vaccine) की खेप भूटान, मालदीव, नेपाल, बांग्लादेश, म्यामांर, मॉरीशस और सेशेल्स को मदद के रूप में भेज चुका है. सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और मोरक्को को ये टीके व्यावसायिक आपूर्ति के रूप में भेजे जा रहे हैं.

वीडियो: मुश्किल वक्त में आगे आया भारत, मित्र देशों को भेजेगा कोरोना वैक्सीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com