कौन बचाएगा बाघों को, अमिताभ बच्चन या सचिन तेंदुलकर?

कौन बचाएगा बाघों को, अमिताभ बच्चन या सचिन तेंदुलकर?

अमिताभ-सचिन की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार की बाघ बचाओ मुहिम को इन दिनों अजीब चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। सरकार के सामने सवाल है की आख़िर इस मुहिम का चेहरा किसे बनाएं? क्यों कि बिग बी के बाद अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी इस में योगदान करना चाहते हैं।

महाराष्ट्र के वनमंत्री सुधीर मुनघंटीवार की तरफ से सेव-द-टाइगर मुहिम के लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन और क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से आग्रह किया गया था। सरकारी दरख़्वास्त का तुरंत जवाब देते हुए बिग बी ने 10 अगस्त को ये ऑफर का स्वीकार भी कर लिया था, जिस का सम्मान करते हुए वनमंत्री ने बिग बी के घर जा कर उन्हें टाइगर एम्बैसडर बना दिया।

इस के बाद 13 अगस्त को भारतरत्न सचिन तेंडुलकर ने भी वनमंत्री को ख़त लिखकर इस मुहीम से जुड़ने की इच्छा जाहिर की। एक मुहिम के लिए दो बड़े लोगों से हामी मिलने पर अब सरकार के पसोपेश में है कि तेंदुलकर के लिए  आख़िर कौन सी ज़िम्मेदारी को तय करें। आख़िर एक मुहिम के दो ब्रांड एंबेसडर तो हो नहीं सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पेंच से रास्ता निकालने के लिए सरकार यह सोच रही है कि भारतरत्न सचिन तेंडुलकर को राज्य के जंगलों को बचाने की मुहिम का एंबेसडर बनाया जाए। लेकिन, फैसला लेने से पहले वनमंत्री खुद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मुलाक़ात कर सकते हैं।