NDTV Khabar

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

पेशे से किसान और आर्युर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. 45 वर्षीय डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं.       

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

डॉ प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) का गोवा का मुख्यमंत्री बनना तय हो चुका है.

खास बातें

  1. डॉ प्रमोद सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ
  2. आयुर्वेदिक चिकित्सा में ग्रेजुएट और सामाजिक कार्य में पोस्ट ग्रेजुएट
  3. सैंकलिम सीट पर 2012 और 2017 के चुनावों में कांग्रेस को पराजित किया
नई दिल्ली:

पेशे से किसान और आयुर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. 45 वर्षीय डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं. गोवा बीजेपी के नेता 45 साल के डॉ प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ. सैंकलिम विधानसभा क्षेत्र से चुनकर आए डॉ प्रमोद सावंत का पूरा नाम डॉ प्रमोद पांडुरंग सावंत है. उनकी मां पद्मिनी सावंत और पिता पांडुरंग सावंत हैं.

प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने आयुर्वेदिक चिकित्सा में महाराष्ट्र के कोल्हापुर की गंगा एजुकेशन सोसायटी से ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्होंने सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएशन पुणे की तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी से किया. प्रमोद सावंत किसान और आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के प्रेक्टिशनर हैं.    

यह भी पढ़ें : BJP के प्रमोद सावंत होंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री, रात 9 बजे लेंगे शपथ, दो डिप्टी सीएम भी बनेंगे: सूत्र



प्रमोद सावंत की पत्नी सुलक्षणा केमिस्ट्री की शिक्षिका हैं. वे बीकोलिम के श्री शांतादुर्गा हायर सेकेंडरी स्कूल में अध्यापन करती हैं. इसके साथ सुलक्षणा सावंत भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं. वे बीजेपी महिला मोर्चा की गोवा इकाई की अध्यक्ष हैं.      

सन 2017 के विधानसभा चुनाव में डॉ प्रमोद सावंत ने 10,058 वोट हासिल करके कांग्रेस के धर्मेश प्रभुदास सगलानी को मात दी थी. उन्होंने सगलानी से 32% अधिक वोट हासिल किए थे. साल 2012 के चुनाव में प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के प्रताप गौंस को हराया था. सावंत को 14,255 वोट मिले थे.

टिप्पणियां

VIDEO : प्रमोद सावंत होंगे गोवा के अगले सीएम



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement