Delhi Elections: तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने 16 साल की उम्र में राजनीति में रखा था कदम, जानिए ये बातें

Delhi Vidhan Sabha Elections: बीजेपी ने दिल्ली की हरिनगर विधानसभा सीट से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को मैदान में उतारा है.

Delhi Elections: तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने 16 साल की उम्र में राजनीति में रखा था कदम, जानिए ये बातें

तजिंदर बग्गा ने राजनीति में अपने सफर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी.

खास बातें

  • तजिंदर पाल सिंह बग्गा हरिनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.
  • बग्गा बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता हैं.
  • उन्हें 2017 में भाजपा का दिल्ली प्रवक्ता बनाया गया था.
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Elections 2020) में हरिनगर सीट पर बीजेपी ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को अपना उम्मीदवार बनाया है. तजिंदर पाल सिंह बग्गा बीजेपी दिल्ली (BJP Delhi) के प्रवक्ता हैं. बग्गा आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और वकील प्रशांत भूषण को थप्पड़ मारने, अरूंधति राय के पुस्तक समारोह को बाधित करने और मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर चाय बेचने जैसे विवादों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. वह नई दिल्ली स्थित भगत सिंह क्रांति सेना नाम के संगठन के संस्थापक सदस्य भी हैं. तजिंदर बग्गा ने राजनीति में अपने सफर की शुरुआत 16 साल की उम्र में बीजेपी के युवा मोर्चा से जुड़ कर की थी. 

वे सिर्फ 23 साल की उम्र में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बने. बग्गा को 2017 में भाजपा का दिल्ली प्रवक्ता बनाया गया था. तीन साल के भीतर, वह एक केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपने पहले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जहां पार्टी दो दशकों से सत्ता से बाहर है.

कौन हैं AAP की आतिशी जो कालकाजी से लड़ रही हैं चुनाव? यहां जानिए उनके बारे में

बग्गा ने 10वीं के बाद स्कूल छोड़ दिया था. हालांकि वह वर्तमान में दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) से बैचलर प्रिपरेटरी प्रोग्राम कर रहे हैं, ये कोर्स उन लोगों के लिए होता है जो बैचलर्स करना चाहते हैं लेकिन 12वीं पास नहीं है. बग्गा सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. 2015 में वह उन 150 सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर में शामिल थे जिनसे पीएम मोदी ने निजी बातचीत की थी. 

कौन हैं अलका लांबा जो लड़ रही हैं चांदनी चौक से चुनाव, जानिए इनके बारे में सब कुछ

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com