'किसने कहा बीजेपी को हराया नहीं जा सकता?', पी चिदंबरम बोले- 'बिहार में तो यही होने जा रहा'

Bihar Election 2020: 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद हुए विधान सभा चुनावों और उप चुनावों का उल्लेख करते हुए चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी की जीत का प्रतिशत और मार्जिन काफी कम हो चुका है.

'किसने कहा बीजेपी को हराया नहीं जा सकता?', पी चिदंबरम बोले- 'बिहार में तो यही होने जा रहा'

Bihar Elections 2020: पी चिदंबरम ने कहा है कि सभी विपक्षी दलों को यह बात समझनी चाहिए कि BJP को भी हराया जा सकता है

नई दिल्ली:

Bihar Election 2020: पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कहा है कि सभी विपक्षी दलों को यह बात समझनी चाहिए कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भी हराया जा सकता है और मौजूदा बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में यही होने जा रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद हुए विधान सभा चुनावों और उप चुनावों का उल्लेख करते हुए चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी की जीत का प्रतिशत और मार्जिन काफी कम हो चुका है.

चिदंबरम ने कहा, 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद कुल 381 विधान सभा सीटों (330 विधान सभा चुनाव और 51 विधान सभा उप चुनाव) पर हुए चुनाव में  बीजेपी ने उम्मीदवार उतारे थे. इनमें से मात्र 163 पर ही उसे जीत मिल सकी, जबकि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने इन्हीं 381 विधान सभा सीटें के तहत आने वाली 319 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

पीएम मोदी ने मोतीहारी में बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा उठाया तो तेजस्वी ने याद दिला दी 'चाय वाली बात!'

उन्होंने ट्वीट किया है, "2019 के बाद से इन क्षेत्रों के चुनावों या उप-चुनावों में, भाजपा उम्मीदवारों ने 381 में से केवल 163 में ही जीत हासिल की. किसने कहा कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता है? विपक्षी दलों को यह विश्वास करना ​​होगा कि वे भाजपा को हरा सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि यह बिहार में साबित होगा.."

बता दें कि बिहार चुनावों में एनडीए के खिलाफ राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई(एमएल) शामिल है. तीन चरणों में होने वाले चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को हो चुकी है, जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण में वोटिंग होनी है. 7 नवंबर को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद 10 नवंबर को नतीजे आएंगे.

Newsbeep

PM पर तेजस्वी का पलटवार- डबल इंजन की सरकार में बेरोजगारी दर 46% क्यों? हर दूसरे घर से पलायन क्यों?

वीडियो: बिहार में डबल इंजन सरकार बनाम 'जंगलराज के युवराज' : PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com