NDTV Khabar

किसे बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष? जानिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने क्या कहा

425 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसे बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष? जानिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने क्या कहा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'पार्टी अध्यक्ष पर नियुक्ति आम सहमित से होनी चाहिए'
  2. 'राहुल गांधी निश्चित तौर पर अध्यक्ष के लिए उपयुक्त हैं'
  3. 'विधानसभा चुनावों से पहले हर राज्य में पहले पार्टी का चेहरा पेश किया जाए'
नई दिल्ली: नए कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति चुनाव सर्वसम्मति से होनी चाहिए न कि चुनाव से ताकि पार्टी को एकजुट रखने में मदद मिले और निश्चित तौर पर राहुल गांधी इसके लिए उपयुक्त हैं. यह बात रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही.

उन्होंने कहा कि यह सोनिया गांधी पर निर्भर करता है कि वह दूसरे कार्यकाल के लिए पार्टी प्रमुख बना रहना चाहती हैं या नहीं और अगर वह ऐसा निर्णय करती हैं तो पार्टी खुश होगी. बहरहाल अमरिंदर ने कांग्रेस में क्षेत्रीय नेताओं को आगे बढ़ाने की वकालत की और कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों से प्रत्येक राज्य में पहले पार्टी का चेहरा पेश किया जाए.

उन्होंने पीटीआई को साक्षात्कार में कहा, 'चुनाव हमेशा तीखे होते हैं और आम सहमति से पार्टी एकजुट रहती है. पार्टी अध्यक्ष पर नियुक्ति आम सहमति से होनी चाहिए.' कांग्रेस में सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और नये पार्टी प्रमुख का चुनाव 15 अक्टूबर तक होना है.

सोनिया गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि 2019 तक दूसरे कार्यकाल के लिए पद पर बने रहना पूरी तरह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा, 'उन्होंने कड़ी मेहनत की है. अगर वह रहना चाहती हैं तो मेरा मानना है कि पार्टी को खुशी होगी. अगर वह जाना चाहती हें तो मेरा मानना है कि राहुल पद संभालने की स्थिति में हैं...पार्टी उपाध्यक्ष के तौर पर मैं दो-तीन सालों से उनके साथ काम कर रहा हूं, मेरा मानना है कि निश्चित रूप से वह इस योग्य हैं.'

टिप्पणियां
बहरहाल उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि सोनिया महसूस करती हैं, उन्होंने काफी काम किया है. अमरिंदर ने कहा कि पिछले 20 सालों से उन्होंने अनवरत काम किया है जब से पार्टी अध्यक्ष बनी हैं और यह लंबा वक्त होता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement