महिलाओं को 'पैर की जूती' समझने वाले ही तीन तलाक के पक्ष में : साध्वी निरंजन ज्योति

महिलाओं को 'पैर की जूती' समझने वाले ही तीन तलाक के पक्ष में : साध्वी निरंजन ज्योति

साध्वी निरंजन ज्योति

लखनऊ:

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं को ‘पैर की जूती’ समझने वाले लोग ही तीन तलाक के पक्ष में है जबकि भाजपा ऐसी अमानवीय क्रूर परंपराओं के खिलाफ है.

साध्वी ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा के तहत बदायूं में कहा, "भारतीय जनता पार्टी तीन तलाक और हलाला जैसी महिला विरोधी कुप्रथाओं के विरुद्ध है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया है. अदालत ने कहा है कि यह मुस्लिम महिलाओं के प्रति क्रूरता है तथा कोई भी पर्सनल लॉ संविधान के ऊपर नहीं है."

उन्होंने कहा, "भाजपा शुरू से ही मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्घ है। भाजपा उच्च न्यायालय द्वारा दी गई राय के साथ में है। महिलाओं को पैर की जूती समझने वाले लोग तीन तलाक के पक्ष में है. भाजपा का तीन तलाक और हलाला जैसी अमानवीय क्रूर परंपराओं के विरुद्ध स्पष्ट विचार हैं."

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक साध्वी ने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस को भी तुष्टीकरण की राजनीति छोड़कर इस विषय पर स्पष्ट नीति के साथ सामने आना चाहिए कि वह मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में है या पर्सनल लॉ बोर्ड के.

केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने मीरगंज विधानसभा क्षेत्र में विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 साल से प्रदेश की जनता धोखा खा रही है. पहले टिकट बेचे जाते हैं, फिर जनता को सपने बेचे जाते हैं. ठगों से प्रदेश को मुक्त कराने के लिए ही परिवर्तन यात्रा हो रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com