NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश में किस सीट पर कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार, आज होगी तस्वीर साफ

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए मिले पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश में किस सीट पर कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार, आज होगी तस्वीर साफ

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजपी के प्रत्याशियों की सूची रविवार को घोषित की जाएगी.

खास बातें

  1. प्रत्याशियों के चयन के लिए करीब दो घंटे चला मंथन
  2. 16 अक्टूबर से नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी
  3. मुख्यमंत्री पद के लिए प्रेम कुमार धूमल और जेपी नड्डा दावेदार
नई दिल्ली: बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी जाएगी. उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गज नेता शनिवार को मिले. प्रत्याशियों के चयन को लेकर करीब दो घंटे मंथन किया गया.  

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को होना है. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया. रविवार को उम्मीदवारों की एक सूची घोषित कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले वीरभद्र सिंह को झटका, रिश्तेदार हुए बीजेपी में शामिल

बीजेपी की इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए. इन दोनों को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा संभावित विकल्पों के तौर पर देखा जा रहा है. स्वच्छ छवि एवं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ करीबी को देखते हुए जेपी नड्डा की संभावनाएं प्रबल लग रही हैं. बीजेपी ने हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है.

टिप्पणियां
VIDEO : गुजरात चुनाव की घोषणा न होने पर सवाल

हिमाचल प्रदेश में 16 अक्टूबर से नामांकन दाखिल होना शुरू हो जाएगा और 23 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा. 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.
(इनपुट एजेंसियों से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement