बिहार बीजेपी के नेताओं ने क्यों एक दर्जन बार कहा कि नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री?

Bihar Assembley election 2020: एनडीए में जारी उठापटक के बीच मंगलवार को बीजेपी और जदयू के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे पर आध‍िकारिक रूप से मुहर लगने का ऐलान किया.

बिहार बीजेपी के नेताओं ने क्यों एक दर्जन बार कहा कि नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री?

बीजेपी और जदयू के नेताओं ने PC कर कहा कि चुनाव बाद मुख्यमत्री नीतीश कुमार ही होंगे

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembley election 2020) को लेकर राजनीतिक दलों के बीच शह-मात का खेल जारी है. एनडीए में जारी उठापटक के बीच मंगलवार को बीजेपी और जदयू के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे पर आध‍िकारिक रूप से मुहर लगने का ऐलान किया. हाल के कुछ दिनों में बिहार एनडीए में जमकर बयानबाजी देखने को मिली थी जिसके बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जदयू से अलग रहकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था.  चिराग पासवान ने साफ तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी लोजपा किसी भी हालत में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करेगी.

चिराग के विद्रोह के बाद जदयू और बीजेपी के बीच गठबंधन और नीतीश कुमार के भविष्य को लेकर कई तरह की बाते मीडिया में सामने आने लगी थी. लेकिन सोमवार को जदयू और बीजेपी नेताओं के द्वारा हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद नीतीश कुमार ने कुछ हद तक राहत की सांस ली होगी. बीजेपी नेताओं ने मंगलवार को एक दर्जन बार कहा कि नीतीश कुमार ही चुनाव के बाद मुख्यमंत्री होंगे. नीतीश कुमार के साथ सीटों के ऐलान से पहले बीजेपी नेताओं पर इस बात को कहने का काफी दबाव देखा गया. बीजेपी के नेता भी इस बात को जानते हैं कि मीडिया में चल रही बातों से आम कार्यकर्ताओं के बीच काफी भ्रम का माहौल बनने वाला है. जिसे दूर करने का प्रयास नेताओं की तरफ से कुछ हद तक किया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी के नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि चुनाव के नतीजे जो भी आएं और सीटें जितनी भी आएं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. उनका कहना था कि अगर बीजेपी की सीटें ज्यादा भी रहीं तो भी नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे. सुशील मोदी ने पांच बार इस बात को दोहराया कि चुनाव बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव ने भी एक बार कहा कि चुनाव बाद मुख्यमंत्री का पद नीतीश कुमार को ही मिलेगा. 

BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

Newsbeep

वहीं एनडीए के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के पूर्व के एक संक्षिप्त बयान में बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaisawal) ने साफ़ कहा कि NDA गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं.संजय जयसवाल ने मंगलवार को 6 बार इस बात को दोहराया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हीं होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साथ ही बीजेपी नेता सुशील मोदी ने दावा किया कि गठबंधन को तीन चौथाई सीटें मिलेंगी और चुनाव बाद किसी अन्य से मदद की दरकार नहीं होगी. सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे का गठबंधन के बाहर किसी अन्य दल को इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा. इसके लिए चुनाव आयोग से भी संपर्क साधा जाएगा.