NDTV Khabar

दसॉल्ट ने रिलायंस को क्यों चुना, पहाड़ी राज्यों में बारिश से आफत, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

दसॉल्ट ने राफेल डील में आखिर अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों चुना? इन सवालों का जब जवाब जानने की एनडीटीवी ने कोशिश ती दसॉल्ट के सूत्रों ने अपने तर्क दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दसॉल्ट ने रिलायंस को क्यों चुना, पहाड़ी राज्यों में बारिश से आफत, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

एनडीटीवी ने रिलायंस को चुनने को लेकर दसॉल्ट से सवाल पूछे.

नई दिल्ली :

दसॉल्ट ने राफेल डील में आखिर अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों चुना. वो भी तब, जब इस कंपनी की माली हालत अच्छी नहीं रही. यह सवाल हर किसी के जेहन में उठ रहा है. इन सवालों का जब जवाब जानने की एनडीटीवी ने कोशिश ती दसॉल्ट के सूत्रों ने अपने तर्क दिए. राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ आज फ़ैसला सुना सकती है. वहीं लगातार बारिश से उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश एवं हरियाणा में सोमवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. भोपाल के जंबूरी मैदान में 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपके लिये लेकर आए हैं एक रोचक किस्सा. पढ़ें खबरें विस्तार से. 


1 -  जानिए राफेल डील में अनिल अंबानी की फर्म को क्यों दसॉल्ट ने चुनाः सूत्र  


जानिए राफेल डील में अनिल अंबानी की फर्म को क्यों दसॉल्ट ने चुनाः सूत्र

कंपनी सूत्रों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि अनिल अंबानी की फर्म को इसलिए चुना,  क्योंकि यह मिनिस्ट्री ऑफ कारपोरेट अफेयर्स में रजिस्टर्ड है, साथ ही नागपुर में जमीन है, जिससे रनवे की सुविधा भी मिलेगी.

2 - 1518 दागी नेताओं के भाग्‍य पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला

1518 दागी नेताओं के भाग्‍य पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानें कौन है याचिकाकर्ता

राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ आज फ़ैसला सुना सकती है. फैसला इस बात को लेकर आना है कि क्या गंभीर अपराध में अदालत द्वारा आरोप तय होने से ही किसी व्यक्ति को चुनाव लड़ने से अयोग्य करार दिया जा सकता है.

3 - Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट', आज स्कूल-कॉलेज बंद

Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट’, आज स्कूल-कॉलेज बंद
लगातार बारिश से उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश एवं हरियाणा में सोमवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. 

4 - भोपाल में आज PM मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में लगेगा BJP कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ' 

भोपाल में आज PM मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में लगेगा BJP कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ', देश-दुनिया में लाइव प्रसारण की भी तैयारी

भोपाल के जंबूरी मैदान में 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सोमवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया. 

5 - Birthday Special: अपने जीवन का इकलौता चुनाव क्यों हार गए थे पंडित दीनदयाल उपाध्याय, जानें पूरा किस्सा

टिप्पणियां

Birthday Special: अपने जीवन का इकलौता चुनाव क्यों हार गए थे पंडित दीनदयाल उपाध्याय, जानें पूरा किस्सा

दीनदयाल उपाध्याय की जीत लगभग तय मानी जा रही थी. इसकी दो वजहें थी. एक तो खुद उनका कद और दूसरा जौनपुर सीट से 62 के आम चुनाव में जनसंघ के ही प्रत्याशी ब्रम्हजीत सिंह ने बाजी मारी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement