बेटी शीना को बहन बताकर दुनिया के सामने पेश करती रही थी इंद्राणी

बेटी शीना को बहन बताकर दुनिया के सामने पेश करती रही थी इंद्राणी

इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की फाइल तस्वीर

मुंबई:

मर्डर मिस्ट्री पार्ट -1

दिन  : सोमवार
इलाका :  मुंबई का अंधेरी
एटीएम से निकलते हुये इंद्राणी मुखर्जी,

इंद्राणी मुखर्जी की मुलाकात स्टार इंडिया में कभी एक जगह साथ काम करने वाले साथी से हुई...दोनों के बीच सामान्य शिष्टाचार की बातें हुईं, इंद्राणी अब पहले से ज्यादा बदली हुई थीं...वो देश विदेश में में वक़्त बिताने वाली महिला पिछले कुछ साल में बनी थीं। बड़े समारोहों में रेड कारपेट पर वो भी अपने पति पीटर के साथ दिखती थीं।

दिन : मंगलवार
इलाका :  खार पुलिस स्टेशन
पुलिस दबे-छुपे तरीके से अदालत में पेश करने के लिये इंद्राणी को ले जा रही थी।

शाम के तक़रीबन 5 बजे तक मीडिया को इस गिरफ्तारी की ख़बर नहीं थी....इंद्राणी और उनके पति पीटर से पुलिस के बड़े अफसर लगातार पूछ रहे थे कि आखिर इंद्राणी ने अपनी बेटी शीना को क्यों मारा? इंद्राणी आधे-अधूरे जवाब दे रही थी, जब पीटर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने हाथ ख़ड़े कर दिये।

पीटर ने पुलिस को बताया कि उसे इस बारे में कोई खबर नहीं है कि इंद्राणी ने ऐसा कुछ किया है। पुलिस ने जब इंद्राणी की रिमांड मांगी तब तक वो बहुत सारा होमवर्क कर चुकी थी, उसे ये पूरी तरह पता चल चुका था की शीना की हत्या कैसे हुई। अदालत में रिमांड मांगते हुये पुलिस ने इंद्राणी के ड्राईवर को हथियार बनाया, ये वही शख़्स था जो 2012 में इंद्राणी का वफादार हुआ करता था, जब इंद्राणी ने अपनी बेटी शीना वोरा को मारने का प्लान बनाया तो ये ड्राइवर ही इस अपराध में उसका पार्टनर बना।

कौन थी शीना?
शीना इंद्राणी वोरा की इकलौती बेटी थी, दोनों में अच्छी बनती थी लेकिन उसने दुनिया के सामने शीना को हमेशा अपनी बहन के रूप में पेश किया। अब तक मिली जानकारी तो यही कहती है कि शीना का इंद्राणी के सिवाय कोई था भी नहीं। इंद्राणी एक समय में एचआर की मैनेजर हुआ करती थी और बाद में वही पेशा शीना ने भी चुना और वो जल्द ही एक बड़े कॉरपोरेट कंपनी में काम करने लगी।

कैसी थी इंद्राणी की जिंदगी?
उथल-पुथल और दो शादियों के बाद इंद्राणी ने पीटर को चुना और जब पीटर अपने करियर के शिखर पर थे तब दोनों की शादी हो गई। दोनों ने जब स्टार इंडिया छोड़ा तो एक नई मीडिया कंपनी बनाई, लेकिन ये सब कुछ ज्यादा नहीं चल पाया। पीटर और इंद्राणी कुछ कानूनों के उल्लंघन के मामले में कई एजेंसियों की नज़र में चढ़े और थोड़े ही दिनों में पता चला कि अब उनका नया ठिकाना लंदन है। जब तमाम लोगों की नज़रें और ख़बरें ठंड़ी पड़ गई तो एक बार फिर इंद्राणी मुंबई में नज़र आने लगीं और उनके पति पीटर के कई मीडिया वेंचर की खबरें भी आईं लेकिन कुछ जमता हुआ सा नहीं दिखा।

पूर्व पति, पत्नी और वो?
2012 में इंद्राणी को अचानक से कुछ ऐसा पता लगा जो वो सहन न कर पाई, शीना और उनके पति पीटर के बेटे राहुल  के रिश्तों की ख़बर से इंद्राणी ऐसा तिलमिलाई की अपने ड्राइवर के साथ मिलकर शीना की हत्या कर डाली और उसकी लाश को रायगढ़ के जंगलों में ठिकाने लगा दिया। पीटर के अनुसार जब राहुल और शीना के बीच बढ़ते संबंधों को लेकर दोनों घर में तनाव रहने लगा तभी राहुल ने पीटर को बताया था कि शीना, इंद्राणी की बेटी थी। फिर शीना अचानक गुम हो गई, उसने पीटर को बताया कि शीना पढ़ाई करने के लिए यूएस चली गई है और अक्सर पीटर से शीना की पहली की तस्वीरें शेयर किया करती थी। शीना की गुमशुदगी पर इंद्राणी ने कभी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई और पीटर को भी कुछ पता नहीं चल पाया था। हत्या के तीन साल बाद सब कुछ सामान्य हो चुका था और शीना की खोजख़बर लेने वाला भी कोई नहीं था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे खुला कत्ल का राज़?
इंद्राणी के कथित हत्या में शामिल होने का राज़, राज़ ही रहता अगर उनका ड्राइवर गैरकानूनी हथियार के केस में ना पकड़ा जाता। जब वो पुलिस की गिरफ़्त में आया तो कुछ ही दिन में ये राज़ भी उगल दिया कि कैसे उसने इंद्राणी के साथ मिलकर शीना की हत्या की। इस पूरी मर्डर मिस्ट्री और हिला देने वाली कहानी में अभी ऐसे कई राज खुलने वाले हैं जो सेक्स, पैसा और हाईप्रोफाइल जिंदगी के कई परतें उतार देगी।