UP Assembly Polls 2017: बीजेपी के लिए UP में प्रचार क्यों नहीं कर रहे वरुण गांधी, यह है वजह

UP Assembly Polls 2017: बीजेपी के लिए UP में प्रचार क्यों नहीं कर रहे वरुण गांधी, यह है वजह

यूपी में प्रचार से नदारद वरुण गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • देश के कई हिस्सों में भ्रमण का यह कार्यक्रम जारी रखेंगे वरुण
  • वरुण चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे : सूत्र
  • तीसरे, चौथे, पांचवे चरण के स्टार प्रचारक हैं वरुण
नई दिल्ली:

जहां एक तरफ़ बीजेपी उत्तर प्रदेश में 14 वर्ष से चले आ रहे राजनीतिक वनवास को खत्म करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है, वहीं पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक वरुण गांधी देशभर के युवाओं में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए जगह-जगह घूम रहे हैं. वह उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार में हिस्सा भी नहीं लेंगे. वरुण के क़रीबी सूत्रों के अनुसार- वे आइडिया फ़ॉर न्यू इंडिया और नेशन बिल्डिंग जैसे मसले पर युवाओं को संबोधित कर रहे हैं. अब तक वरुण गांधी पुणे, हैदराबाद, जम्मू, चुरू, जयपुर में युवाओं की सभा को संबोधित कर चुके हैं और यूपी चुनाव के दौरान भी देश के कई हिस्से में युवाओं की सभा कर रहे हैं. रोहित वेमुला की आत्महत्या, किसानों की आत्महत्या जैसे मसले पर उनका विवादास्पद बयान इंदौर में एक ऐसे ही कार्यक्रम के दौरान दिया गया. (बागी हुए वरुण गांधी? रोहित वेमुला और विजय माल्या के मुद्दे को लेकर सिस्टम को लताड़ा)

वरुण आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में भ्रमण का यह कार्यक्रम जारी रखेंगे. वह 25 फरवरी को जोधपुर, 7 मार्च को पंजाब, 9 मार्च को विजयवाड़ा, 10 मार्च को जयपुर, 17 मार्च को फ़रीदाबाद, 18 मार्च को जबलपुर, 20 मार्च को भुवनेश्वर, 23 मार्च को उत्तराखंड और 26 मार्च को दिल्ली में युवाओं को संबोधित करेंगे. अप्रैल में उनका बेंगलुरु, मंगलौर, पुणे और देहरादून में कार्यक्रम है.

हालांकि बीजेपी ने यूपी चुनाव में तीसरे, चौथे और पांचवे चरणों के लिए वरुण गांधी को स्टार प्रचारक बनाया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो वरुण गांधी राज्य में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे.

माना जा रहा है कि वरुण पार्टी से इसलिए नाराज हैं कि न तो वरुण को पार्टी ने यूपी में चेहरा बनाया है और न ही कोई अहमियत दी. यहां तक कि टिकट बंटवारे में भी वरुण को पार्टी ने पूरी तरह से दरकिनार कर दिया. इससे पहले इलाहाबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वरुण को सीएम उम्मीदवार के तौर पर पेश करने के पोस्टर लगा दिए गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com