यह ख़बर 28 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धमाकों के बाद भी भाजपा ने क्यों की रैली?

हुंकार रैली में नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि पटना में धमाकों के बावजूद उसने रैली को करने का सुविचारित निर्णय लिया। इन धमाकों के बाद भी पार्टी की ओर से पीएम पद के दावेदार नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया।

पार्टी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सोचिए अगर रैली को रद्द कर दिया जाता तब क्या होता। हमारे नेताओं ने स्थिति का बहुत कुशलता से सामना किया। इन धमाकों में करीब छह लोग मारे गए और करीब 80 घायल हो गए।

गौरतलब है कि पार्टी नेता नरेंद्र मोदी के हवाई पट्टी पर उतरते ही पहले धमाके की खबर आ गई थी। सूत्र बता रहे हैं कि गुजरात पुलिस के लोग तुरंत ही नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें गांधी मैदान पर आयोजित इस रैली में जाने से मना किया।

घटना के तुरंत बाद तमाम अन्य पार्टी नेताओं ने भी नरेंद्र मोदी को रैली स्थल पर न जाने की सलाह दी थी। पार्टी प्रमुख राजनाथ सिंह ने अपने होटल के कमरे से धमाकों को भी देखा। और अन्य पार्टी के नेताओं से मुद्दे पर चर्चा की।

घटना में जब अन्य धमाकों की खबरें भी आई तब भी नरेंद्र मोदी और पार्टी ने यह तय किया कि वह रैली को तय कार्यक्रम के अनुसार ही चलाएंगे। पार्टी का कहना है कि यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि मुद्दा धमाकों पर न केंद्रित हो जाए। पार्टी का यह भी कहना है कि यह नहीं लगना चाहिए था कि नरेंद्र मोदी की ओर से यह भी संदेश नहीं जाना चाहिए था कि वह पटना से दूर भाग रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह ने पार्टी के नेताओं से आग्रह किया कि मौके पर किसी भी प्रकार से भगदड़ नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा पार्टी ने कहा कि रैली स्थल पर सुरक्षा इंतजाम में तमाम खामियां थी।