यह ख़बर 04 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

निष्क्रिय कांग्रेसी सरकार से क्यों चिपके हुए हैं पवार : ठाकरे

खास बातें

  • पवार ने राकांपा की बैठक में एक तरह से मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की फैसले लेने की प्रक्रिया में गिरावट आई है।
मुंबई:

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस नीत सरकार की आलोचना करने पर केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार को आड़े हाथों लिया है।

ठाकरे ने सोमवार को पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, ‘‘यदि राज्य में कांग्रेस नीत सरकार निष्क्रिय है तो पवार के नेतृत्व वाली राकांपा अब भी इससे क्यों चिपकी हुई है।’’ पवार ने शनिवार को राकांपा की बैठक में एक तरह से मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की फैसले लेने की प्रक्रिया में गिरावट आई है।

ठाकरे ने कहा, ‘‘पिछले 15 साल में महाराष्ट्र में एक भी पैसे का निवेश नहीं हुआ है। उद्योग और कृषि क्षेत्र में गिरावट जारी है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘नैनो परियोजना पश्चिम बंगाल से नरेंद्र मोदी के गुजरात चली गयी। रतन टाटा ने महाराष्ट्र आने के बारे में भी नहीं सोचा। यहां मौजूद अस्थिरता, भ्रष्टाचार और लाला फीताशाही के कारण ऐसा हुआ।’’ ठाकरे के मुताबिक महाराष्ट्र में निष्क्रियता ही नीति बन गयी है और यहां तक कि बिहार भी विकास में हमारे राज्य को पीछे छोड़ चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘यदि उद्योगपति बाहर जा रहे हैं तो आप (राकांपा) सत्ता से क्यों चिपके हुए हो? क्या आपमें सत्ता छोड़ने का साहस नहीं है।’’