NDTV Khabar

ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'भारत का राष्ट्रपिता' कहने पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल, कही यह बात...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला
  2. प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर गहलोत ने उठाए सवाल
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' बताया था
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 'भारत का राष्ट्रपिता' कहने पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अगर उनके (मोदी) दिल में महात्मा गांधी के प्रति प्रेम जागृत हुआ है तो उन्हें तभी ट्रंप से कहना चाहिए था कि भारत के एकमात्र राष्ट्रपिता हैं 'महात्मा गांधी.' गहलोत ने कहा कि अगर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के प्रति प्रधानमंत्री मोदी का प्रेम जागृत हुआ है. तो उन्हें तभी अमेरिकी राष्ट्रपति से कहना चाहिए था कि भारत का एक ही राष्ट्रपिता है और एक ही रहेगा. उनका नाम है मोहनदास करमचंद गांधी. जिन्हें हम महात्मा गांधी कहते हैं, लेकिन वह चुप रहे. मुझे उनकी चुप्पी पर ऐतराज है.

पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर बापू के प्रपौत्र बोले- क्या ट्रंप खुद को...


मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के प्रयासों के कारण आज गांधी जयंती दुनिया भर में अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में देश में घृणा और भय का माहौल बन रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा और राष्ट्र सेवक संघ (RSS) को देश से माफी मांगनी चाहिए कि 70 में भी वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के विराट व्यक्तित्व को समझ नहीं सके.

केंद्रीय मंत्री बोले, जो खुद को भारतीय नहीं मानता होगा वही PM मोदी को ‘भारत का पिता' कहे जाने से...

अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, आरएसएस और भाजपा ने 70 साल तक महात्मा गांधी का नाम नहीं लिया और अब कुछ साल से नाम लेने लगे हैं. कोई बात नहीं, लेकिन कम से कम देश से माफी तो मांगिए कि इतने वर्षों में आप महात्मा गांधी के विराट व्यक्तित्व को समझ नहीं सके.

PM मोदी को ‘भारत का पिता' कहने पर ओवैसी ने ट्रंप को ‘जाहिल' बताया, कहा- उन्हें कुछ पता ही नहीं

बता दें कि ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता से पहले उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया' (भारत का पिता) बताया था.' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था, ‘मुझे याद है कि भारत पहले काफी अस्थिर था. वहां काफी मतभेद, लड़ाई थी, लेकिन वह (मोदी) सभी को साथ लेकर आए. जैसे कि एक पिता करता है. शायद वह ‘फादर ऑफ इंडिया' (भारत का पिता) हैं.'  

टिप्पणियां

VIDEO: फादर ऑफ इंडिया पर छिड़ा संग्राम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement