NDTV Khabar

राहुल गांधी के इन 7 अहम सवालों पर पीएम मोदी की चुप्पी, आखिर क्या है वजह

तीन साल पहले तक वह राहुल गांधी का मजाक उड़ाने में भी नहीं चूकते थे. हाल ही में राहुल ने पीएम मोदी से 7 अहम सवाल पूछे हैं लेकिन पीएम की ओर से इन पर भी कोई जवाब नहीं दिया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी के इन 7 अहम सवालों पर पीएम मोदी की चुप्पी, आखिर क्या है वजह

क्या राहुल गांधी के किसी भी सवाल का जवाब न देने के पीछे है पीएम मोदी की रणनीति

खास बातें

  1. गुजरात चुनाव से जारी है सवाल पूछने का सिलसिला
  2. पीएम मोदी ने सीधे नहीं दिया है जवाब
  3. राहुल गांधी के सवालों को नजरंदाज कर रहे हैं पीएम
नई दिल्ली: विरोधियों को अपनी बातों से पस्त कर देने में माहिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवालों का जवाब देने सेे बचते नजर आ रहे हैं. गुजरात चुनाव के समय से राहुल गांधी लगभग हर रोज ट्विटर पर सवाल करते हैं लेकिन पीएम मोदी ने इन पर चुप्पी साध रखी है. हालांकि ऐसा नहीं है कि पीएम ने विरोधियों पर निशाना नहीं साधा है लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्होंने सीधा वार करने के बजाए अब पूरे विपक्ष को एक साथ निशाना बनाने का फैसला किया है. हालांकि तीन साल पहले तक वह राहुल गांधी का मजाक उड़ाने में भी नहीं चूकते थे. हाल ही में राहुल ने पीएम मोदी से 7 अहम सवाल पूछे हैं लेकिन पीएम की ओर से इन पर भी कोई जवाब नहीं दिया गया है.  

कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी के सामने इस बार कोई नेता नहीं, एक वजह बन सकती है सबसे बड़ी चुनौती, 10 बड़ी बातें


15 लाख पर सवाल
2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि विदेशों में जमा काले धन को बांट जाए तो लोगों के खाते में 15 लाख रुपये आ जाएंगे. हालांकि बाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसे एक चुनावी जुमला बता दिया था. राहुल गांधी ने निशाना साधते हुये कहा कि यह सब ‘‘मोदी की माया है- अच्छे दिनों के बारे, 15 लाख रूपये आपके खातों में आएंगे, स्वच्छ भारत. आप भूखे मर रहे हों और वे कहेंगे कि आपके पेट की भूख आपकी कल्पना है. 

'हम छोटे समझौते नहीं कर सकते', क्या राहुल गांधी भूल गये साल 2013 में दिया ये वाला बयान

चीन की नीति पर सवाल
राहुल गांधी ने पीएम मोदी से हाल ही में किये गये चीन दौरे पर सवाल उठाये हैं. राहुल ने लिखा, 'आप चिंता में हैं. आपको याद दिला दूं कि डोकलाम और भारतीय इलाके में बन रहे चीन-पाकिस्तान कॉरीडोर. देश आपको इन मुद्दों पर सुनना चाहता है. आपको हमारा समर्थन है.'
 
राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा पार्टी ने देश की छाती पर छुरा मारा

रेड्डी बंधुओं को टिकट पर पर घेरा
कर्नाटक में खनन माफिया के तौर पर मशहूर रेड्डी बंधुओं और बीएस येदियुरप्पा को टिकट देने के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि सत्ता में रहते हुये इन लोगों ने कर्नाटक को लूटा था. हमारी सरकार इनको कानून के दायरे में लेकर आई. अब मोदी जी इनको जेल से विधानसभा भेजना चाहते हैं. यह ईमानदार नागरिकों का अपमान है. 

अनंत हेगड़े का तंज, 'नौटंकी' करते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस है 'ड्रामा कंपनी'

नीरव मोदी के मुद्दे पर घेरा
देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पर राहुल गांधी ने नीरव मोदी को लेकर पीएम मोदी पर खूब निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर लिखा-
'समझो अब नोटबंदी का फरेब, आपका पैसा निरव मोदी की जेब.
मोदी जी की क्या ‘माल्या’ माया, नोटबंदी का आतंक दोबारा छाया.
 देश के एटीएम सब फिर से खाली, बैंकों की क्या हालत कर डाली.
 
राहुल की खुर्शीद को नसीहत : जब पार्टी आरएसएस के खिलाफ लड़ रही है तो मिलकर प्रयास करना होगा

हमारी बेटियों को न्याय मिलेगा, लेकिन कब?​
कठुआ में हुए रेप कांड के बाद जब पीएम मोदी ने कहा कि मासूम बच्चियों के साथ हुए अत्याचार के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा तो राहुल गांधी ने तुरंत निशाना साधते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री जी धन्यवाद! आपने लंबी चुप्पी को तोड़ा है. आपने कहा कि हमारी बेटियों को न्याय मिलेगा. लेकिन कब?

मुझे लगा, बस खेल खत्म - उड़ान में गड़बड़ी पर बोले राहुल गांधी, कहा - कैलाश-मानसरोवर जाऊंगा

15 मिनट के लिए मांगा समय
राहुल ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्हें 15 मिनट संसद में बोलने के लिए दे दिया जाए तो पीएम संसद में खड़े नहीं हो पाएंगे, चाहे वह राफेल का मामलो या फिर नीरव मोदी.  

अमित शाह बोल- देश गांधी परिवार की चार पीढ़ियों के योगदान के बारे में जानना चाहता है

राफेल डील पर सवाल
राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मोदी घोटाला अलर्ट. 15 अरब डॉलर के लड़ाकू विमान सौदे के लिए फिर से निविदा जारी. सामरिक भागीदार का समझौता करने के लिए प्रधानमंत्री के मित्र दौड़ में.’’ राफेल (भारत द्वारा खरीदे गये 36 राफेल विमान की ओर इशारा), सरकारी खजाने को हुए 40 हजार करोड़ रुपये का नुकसान फ्रांसीसियों के लिए ‘सायोनारा’ (विदाई संदेश) था, ताकि प्रधानमंत्री फिर से निविदा कर सकें और मित्रों को फायदा पहुंचा सके.’’ 
 

वीडियो : लालू से मुलाकात पर सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement