विधवाओं के पुनर्वास का मामला : यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा, आप कैसे करेंगे ये बताइए. आपने विधवा महिलाओं के पुनर्वास के लिए क्या कदम उठाये हैं, ये बताइए.

विधवाओं के पुनर्वास का मामला : यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

देश भर में विधवाओं के पुनर्वास के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को फटकार लगाई. सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार कहा कि उत्तर प्रदेश में राज्य महिला आयोग में पोस्ट खाली क्यों है? सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 21 पोस्ट अभी खाली हैं? आप कह रहे हैं कि आप टाइम बाउंड तरीके से करेंगे?

सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा, आप कैसे करेंगे ये बताइए. आपने विधवा महिलाओं के पुनर्वास के लिए क्या कदम उठाये हैं, ये बताइए. उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा अभी जनवरी में ही पोस्ट खाली हुए है. जिस पर कोर्ट ने कहा कि पोस्ट के खाली होने से पहले ही आपको भर्ती प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए थी.

वहीं, दूसरे राज्यों द्वारा केंद्र सरकार को सभी जानकारी न देने पर सुप्रीम कोर्ट नाराज हुआ. सुप्रीम कोर्ट ने कहा पंजाब, असम और आंध्र प्रदेश में सभी पोस्ट खाली है तो वही गुजरात में 5, कर्नाटक में 3, महाराष्ट्र मै 1 पोस्ट खाली है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा एक पक्ष ये कह रहा है कि दस्तावेज भेज दिए है दूसरा पक्ष मिलने से इनकार कर रहा है.

21 सदी में दस्तावेजों को लेनदेन के लिए ईमेल का इस्तेमाल करना चाहिए. केंद्र और राज्य सरकारों में सूचना के लेनदेन में काफी अभाव है. सुप्रीम कोर्ट मार्च के दूसरे हफ्ते में मामले की सुनवाई करेगा.
कोर्ट ने 28 फरवरी तक सभी राज्यों को अपनी एग्रीड रिपोर्ट देने को कहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com