कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद कर्नल शर्मा को विदाई दी और उनकी पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए.

कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

कर्नल आशुतोष शर्मा को सेल्‍यूट कर अंतिम विदाई देती हुई उनकी पत्‍नी और बेटी

जयपुर:

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Jammu and Kashmir's Handwara) में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा (Colonel Ashutosh Sharma) को मंगलवार को उनके परिवार ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. जयपुर में अंतिम संस्कार से पहले एक पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था, इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद कर्नल शर्मा को विदाई दी और उनकी पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा (सफेद कुर्ते में) और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी.

Newsbeep

गौरतलब है कि कर्नल आशुतोष शर्मा को आतंकवाद विरोधी अभियानों में अनुकरणीय बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है. 21 राष्ट्रीय राइफल्स का कमांडिंग ऑफिसर कर्नल शर्मा, मेजर अनुज सूद, नाइक राजेश कुमार और लांस नायक दिनेश और पुलिस अधिकारी शकील अहमद काजी आतंकियों के साथ मुठभेड़ में पिछले सप्‍ताह शहीद हो गए थे. कर्नल शर्मा का पार्थिव शरीर सोमवार को एक विशेष विमान से जयपुर पहुंचा और सेना के एक सजे-धजे वाहन में सैन्य अस्पताल ले जाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारियों ने बताया कि मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्कार भी आज चंडीगढ़ में हुआ. इससे पहले, चंडीगढ़ एयर फोर्स स्टेशन पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. लांस नायक दिनेश सिंह का शव आज उत्तराखंड के अल्मोड़ा पहुंचने की उम्मीद है. 25 वर्षीय इस सैनिक के पिता भी सेना में थे. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पांचों 'सुरक्षा प्रहरियों' को श्रद्धांजलि देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि "उनकी वीरता और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा." पीएम ने अपने संदेश में लिखा, "हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनके शौर्य और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना." (ANI से भी इनपुट)