NDTV Khabar

चंडीगढ़: बडगाम हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद स्क्वाड्रन लीडर को पत्नी ने वर्दी पहनकर दी सलामी

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ (Squadron Leader Siddharth Vashisht) का पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चंडीगढ़: बडगाम हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद स्क्वाड्रन लीडर को पत्नी ने वर्दी पहनकर दी सलामी

इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी

खास बातें

  1. शहीद स्क्वाड्रन लीडर को पत्नी ने वर्दी पहनकर दी सलामी
  2. चंडीगढ़ में किया गया अंतिम संस्कार
  3. इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी
चंडीगढ़:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ (Squadron Leader Siddharth Vashisht) और सार्जेंट विक्रांत सेहरावत (Vikrant Sehrawat) का उनके गृह नगरों में पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया. सिद्धार्थ वशिष्ठ (Siddharth Vashisht) (31) का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में किया गया. अंतिम संस्कार में उनकी पत्नी आरती सिंह, रिश्तेदार, मिलिट्री ऑफिसर और स्थानीय नेता मौजूद थे. इस मौके पर आरती सिंह अपने आंसुओं को रोकती नजर आईं. वायुसेना ने वायुसेना अधिकारियों, नागरिक प्रशासन और बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति में गन सैल्यूट दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.    

जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर पाक सैनिकों की भारी गोलाबारी में तीन ग्रामीणों की मौत, दो घायल


 

 

विक्रांत सेहरावत (Vikrant Sehrawat) का अंतिम संस्कार हरियाणा के झज्जर जिले के बधानी गांव में किया गया. इस दौरान मौजूद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सेहरावत को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि सरकार मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी. इस हादसे में वायुसेना के 6 ऑफिसर और एक नागरिक की जान चली गई. हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को यहां लाया गया था. 

 स्वदेश पहुंचने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने सबसे पहले कही यह बात...

बडगाम जिले में हुए हेलीकॉप्टर हादसे  में स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ और सार्जेंट विक्रांत सेहरावत के अलावा दीपक पांडे, स्क्वाड्रन लीडर निनाद मांडवगाने, फ्लाइट इंजीनियर विशाल कुमार पांडे की जान चली गई.

 

टिप्पणियां

VIDEO: सिटी सेंटर: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान भारत लौटे, शहीद सिद्धार्थ को अंतिम विदाई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement