NDTV Khabar

क्या लोक जनशक्ति पार्टी की कमान चिराग पासवान को मिलने वाली है?

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या लोक जनशक्ति पार्टी की कमान चिराग पासवान को मिलने वाली है?

चिराग पासवान

खास बातें

  1. पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं राम विलास पासवान
  2. प्रिंस राज को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान
  3. चिराग पासवान को मिल सकती है राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं. इस कड़ी में उन्होंने समस्तीपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद और अपने भतीजे प्रिंस राज को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान सौंप दी है और अब वह अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं. एक सूत्र ने बताया कि राम विलास पासवान अगले महीने 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपने का ऐलान कर सकते हैं.

उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा चाहती है बिहार भाजपा


राम विलास पासवान ने 28 नवंबर, 2000 को लोजपा का गठन किया था. तब से वह पार्टी के अध्यक्ष हैं. नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज के शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां उनका स्वागत किया. राम विलास पासवान ने उनके संसदीय जीवन की शुरुआत की शुभकामनाओं के साथ उनको उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया. यह जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दी.

इससे पहले शुक्रवार को लोजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के चेयरमैन व सांसद चिराग पासवान ने प्रिंस राज को पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि पार्टी सांसद वीणा देवी लोजपा महिला सेल की प्रमुख होंगी और चंदन कुमार युवा विंग की कमान संभालेंगे. वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं, जबकि चंदन कुमार नवादा से सांसद हैं. 

टिप्पणियां

बिहार लोजपा के अध्यक्ष बने नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज, चिराग पासवान ने की घोषणा

प्रिंस राज हाल ही में बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अजेय बहुमत से निर्वाचित हुए हैं. इससे पहले उनके पिता रामचंद्र पासवान समस्तीपुर से सांसद थे. इसी साल उनका निधन हो जाने के बाद उपचुनाव करवाया गया था. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement