NDTV Khabar

DDCA पर बड़ा ख़ुलासा करेंगे कीर्ति आज़ाद | जेटली बोले- सोनिया के साथ मिलकर रची गई साज़िश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DDCA पर बड़ा ख़ुलासा करेंगे कीर्ति आज़ाद | जेटली बोले- सोनिया के साथ मिलकर रची गई साज़िश

पूर्व क्रिकेटर एवं बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद कीर्ति आज़ाद आज डीडीसीए पर एक बड़ा खुलासा करने वाले हैं। ये बात उन्होंने पिछले हफ़्ते कही थी, इसी बीच कल इस मामले में नया ट्विस्ट तब आया है, जब टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि है उनकी पार्टी के एक सांसद की सोनिया गांधी से बात हुई, जिसमें उन्हें यानी जेटली को फ़िक्स करने का बात सामने आई है। जाहिर है ऐसे में कीर्ति आज़ाद पर सवाल उठने लगे। हालांकि आज़ाद ने इस बयान को बेबुनियाद बताया है और बिना नाम लिए जेटली पर निशाना भी साधा।

इस बीच कीर्ति आज़ाद ने दावा किया है कि विकिलीक्स पर इंडिया ने डीडीसीए के अधिकारियों पर स्टिंग ऑपरेशन किया है! विकिलीक्स वेबसाइट ने इसका एक promo भी रिलीज़ किया गया है, जिसमें होने वाले खुलासे के बारे में कहा गया है। इस खुलासे में उन कंपनियों के बारे में बात की गई है, जिनका अस्तित्व सिर्फ़ कागज़ों पर है, हकीकत में नहीं। कीर्ति आज़ाद ने कहा कि वो इस सीडी को भी सबके सामने रखेंगे।

दरअसल, कीर्ति आज़ाद जो खुलासा करने की बात कर रहे हैं उसके लिए आज शाम चार बजे उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। उनका दावा है कि हाल में आम आदमी पार्टी ने DDCA में कथित घोटाले को लेकर जो आरोप लगाए थे और अरुण जेटली का नाम लिया था वो तो सिर्फ़ DDCA के घोटाले का महज़ 15 फ़ीसदी था... बाक़ी के 85 फ़ीसदी घोटाले का पर्दाफ़ाश वो आज करने वाले हैं।


(ये भी पढ़ें- क्रिकेट में फैले भ्रष्टाचार पर 'आजाद जुबान' रखने वाले कीर्ति के बारे में खास बातें)

हालांकि खबरों के मुताबिक कीर्ति आज़ाद को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा लग नहीं रहा कि वो पार्टी अध्यक्ष की बात मानते हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को कैंसिल करने जा रहे हों। कहा जा रहा है कि कीर्ति आज़ाद DDCA में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाना बना सकते हैं।

टिप्पणियां

इससे पहले वित्तमंत्री अरुण जेटली को निशाना बना रहे बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने अपने आरोपों को सार्वजनिक करने से रोकने के पार्टी के प्रयासों को नकारते हुए कहा कि वह रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'सबसे बड़े डीडीसीए भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करेंगे' और 'बहरूपिये का चेहरा बेनकाब करेंगे'।

जेटली ने आजाद को कथित रूप से 'ट्रोजन हॉर्स' कहा था। वह इस पर चुटकी लेते हुए भी दिखाई दिए। आजाद ने एक ट्वीट में कहा, 'ट्रोजन हॉर्स नहीं, बल्कि एचिलेस हील, बहरूपिये को बेनकाब किए जाने तक इंतजार कीजिए।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'कल शाम चार बजे ऑडियो-विजुअल के साथ सबसे बड़े डीडीसीए भ्रष्टाचार का खुलासा करूंगा।' आजाद ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का जिक्र करते हुए कहा कि वह आगे बढ़ेंगे और हार नहीं 'मानेंगे'।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement