NDTV Khabar

उपराष्ट्रपति चुने गए वेंकैया नायडू ने कहा, ऊपरी सदन की मर्यादा कायम रखूंगा

उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने विपक्ष के प्रत्याशी गोपाल कृष्ण गांधी को हराया.

392 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उपराष्ट्रपति चुने गए वेंकैया नायडू ने कहा, ऊपरी सदन की मर्यादा कायम रखूंगा

वेंकैया नायडू देश के नए उपराष्ट्रपति चुने गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी और सभी पार्टी नेताओं को समर्थन के लिए आभार : वेंकैया
  2. 'राष्ट्रपति के हाथ को मजबूत बनाने के लिए काम करूंगा'
  3. सोनिया गांधी ने भी वेंकैया नायडू को दी बधाई
नई दिल्ली: देश के नए के रूप में उपराष्ट्रपति चुने गए वेंकैया नायडू ने कहा है कि वह उपराष्ट्रपति संस्था का उपयोग राष्ट्रपति के हाथ को मजबूत बनाने के लिए करेंगे. नायडू ने यह भी कहा कि वह ऊपरी सदन (राज्यसभा) की मर्यादा को कायम रखेंगे. वेंकैया नायडू ने कहा, किसान पृष्ठभूमि से आने के मद्देनजर मैंने इसकी कल्पना नहीं की थी कि मैं यहां (उपराष्ट्रपति पद) पहुंच सकूंगा. उन्होंने कहा, मैं कृतार्थ हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी पार्टी नेताओं को समर्थन देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उप राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर वेंकैया नायडू को बधाई दी. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि वेंकैया नायडू उप राष्ट्रपति के रूप में पूरी लगन और समर्पण के भाव से राष्ट्र की सेवा करेंगे और राष्ट्र निर्माण के लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे.

यह भी पढ़ें : भैरों सिंह शेखावत के बाद उपराष्‍ट्रपति बनने वाले संघ के दूसरे नेता हैं वेंकैया नायडू

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर शुभकामनाएं देते हुए उन्हें उच्च सदन के कुशल संचालन में कांग्रेस पार्टी की ओर से सहयोग देने की पेशकश की.

VIDEO : उपराष्ट्रपति चुनाव में वेंकैया नायडू की जीत
वेंकैया नायडू ने विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को हराया. वेंकैया को 516 वोट मिले, जबकि गोपाल कृष्ण गांधी को 244 वोट प्राप्त हुए. गोपालकृष्ण गांधी ने भी नायडू को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में दो जीत हासिल हुई, पहली नायडू को और दूसरी अभिव्यक्ति की आजादी को. गोपालकृष्ण गांधी ने कहा कि दूसरी जीत भारत के समस्त नागरिकों से जुड़ी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement