NDTV Khabar

क्या पीएम मोदी आठ तारीख तक सारे प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास कर पाएंगे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आचार संहिता से पहले गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट और दिल्ली मेरठ रैपिड रेल के योजनाओं का शुभारंभ 8 तारीख को दो बजे करने के साथ ही एक बड़ी रैली भी करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या पीएम मोदी आठ तारीख तक सारे प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास कर पाएंगे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आचार संहिता से पहले गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट और दिल्ली मेरठ रैपिड रेल के योजनाओं का शुभारंभ 8 तारीख को दो बजे करने के साथ ही एक बड़ी रैली भी करेंगे. रैली की तैयारियों को देखकर लगता है कि बीजेपी को पूरा भरोसा है कि आठ तारीख की रैली के बाद ही चुनाव आचार संहिता लगेगी. पुलिस वाले, सैकड़ों मजदूर, हजारों पुलिस कर्मी और उप्र के आला अधिकारी बीते कई दिनों से हिंडन एयरपोर्ट के पास इसी तरह दिन रात पसीना बहा रहे हैं. यही वजह है कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले जहां अधिकारियों पर काम का दबाव है वहीं प्रधानमंत्री भी ज्यादा से ज्यादा प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दिखाना चाहते हैं. सात मार्च को कैबिनेट की अंतिम बैठक के साथ ही बीजेपी संसदीय बोर्ड में शिरकत करेंगे. और आठ मार्च को गाजियाबाद, कानपुर और वाराणसी में रेपिड ट्रेन और मेट्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे. साथ ही नागपुर मेट्रो का शिलान्यास वीडियो कांन्फ्रेंसिग के जरिए करेंगे. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' बयान देने पर कन्हैया कुमार के खिलाफ मामला दर्ज


उप्र में तीन जगहों पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम होने हैं लिहाजा केद्रीय मंत्री वीके सिंह से लेकर उप्र के मुख्यमंत्री तक यहां के हर दिन के कामकाज का जायजा ले रहे हैं.इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी के बाबत आज यहां समीक्षा बैठक की है. प्रधानमंत्री  का कार्यक्रम एतिहासिक होगा लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले पश्चिमी उप्र के लिए महत्वपूर्ण हिंडन एयरपोर्ट का उद्घाटन आठ मार्च को प्रधानमंत्री करेंगे.जनवरी की डेडलाइन मिस हो चुकी है लेकिन अब किसी तरह उद्घाटन कराने की जल्दबाजी यहां काम कर रहे मजदूर ठेकेदार से लेकर अधिकारियों तक पर दिख रही है.

यह भी पढ़ें- Exclusive : मोदी सरकार ने जूते बरसाने वाले सांसद को विदेश मंत्रालय सहित कई समितियों में बना रखा है मेंबर

एयरपोर्ट की दीवार का एक तरफ प्लास्टर हो रहा है दूसरी तरफ रंगाई हो रही है.जो काम अधूरे रह गए उसके सामने खूबसूरत पेंटिंग्स बना दी जा रही है.हिंडन एयरपोर्ट पर उड़ान कबसे भरी जाएगी ये पता नहीं है लेकिन बीजेपी का हर एक नेता इस बात को जानता है कि यहां दो लाख लोगों की रैली के बाद ही चुनाव आचार संहिता लगेगी.जबकि लोनी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि चुनाव आचार संहिता आठ के बाद लगेगी, हो सकता है कि पंद्रह से लगे लेकिन ये रैली बहुत महत्वपूर्ण है इतना बड़ा प्रोजेक्ट आज तक नहीं आया था. 

बीजेपी के अजय शर्मा ने बताया कि चार दिनों से तैयारियों में जुटे हैं. आचार संहिता के बारे में मुझे ज्यादा नहीं पता है जो होगा नियम के मुताबिक ही होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पता है कि उप्र में विकास का ये मॉडल दिखा कर और  पाकिस्तान में हुई एयरस्ट्राइक की बात को मजबूती से रखकर लोगों को लुभाया जा सकता है. इसी के चलते चुनावी आचार संहिता से ठीक पहले बीजेपी ने कम समय में ये बड़ी रैली करने की सोची है.

टिप्पणियां

वीडियो- बीजेपी ने बदली अपनी चुनावी रणनीति​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement