पाक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करता है तो भारत उसके साथ : राजनाथ सिंह

पाक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करता है तो भारत उसके साथ : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर:

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विश्व समुदाय के साथ मजबूती से खड़ा है। उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि सभी देश मिलकर इस खतरे का सफलतापूर्वक मुकाबला कर सकते हैं।

सिंह ने ‘काउंटर टेरेरिज्म कान्फ्रेंस 2016’ के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में आतंकवाद के बढ़ते हुए खतरे से लड़ने के लिए तैयार की गई राष्ट्रीय सुरक्षा व्यूह रचना के तहत इस तरह के वातावरण निर्माण के प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग को निर्बाध विकास एवं प्रगति करने के सभी अवसर मिलें।

उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक कानूनी एवं ढांचागत होमवर्क तैयार किया जा रहा है ताकि आतंकवाद से प्रभावी ढंग से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि भारत में आतंकवाद से संबंधित मामलों का निपटारा करते समय इस बात पर जोर रहता है कि कोई बेगुनाह फंसे नहीं और कोई गुनहगार बचे नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवादियों एवं उनके संगठनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करता है तो भारत पाकिस्तान का साथ देगा। इससे न केवल दोनों देशों के आपसी संबंधों में सुधार होगा, बल्कि दक्षिण एशिया में भी शांति और स्थायित्व की स्थापना हो सकेगी।