NDTV Khabar

राहुल ने झारखंड में क़र्ज़ माफ़ी से लेकर जल, जंगल और ज़मीन बचाने का वादा किया

राहुल ने जहां एक ओर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान की तर्ज़ पर किसानों की कर्ज़ माफ़ी का वादा किया. वहीं साथ ही साथ उन्होंने ग़रीब आदिवासियों और पिछड़ों के लिए जल जंगल ज़मीन को बचाने का आश्वासन दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रांची:

झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज़ होता जा रहा है. जहां भाजपा की तरफ़ से प्रचार की कमान ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संभाले हुए हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी की और से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली चुनावी सभा को सिमडेगा में संबोधित किया. राहुल ने जहां एक ओर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान की तर्ज़ पर किसानों की कर्ज़ माफ़ी का वादा किया. वहीं साथ ही साथ उन्होंने ग़रीब आदिवासियों और पिछड़ों के लिए जल जंगल ज़मीन को बचाने का आश्वासन दिया. राहुल गांधी कि इस सभा में कांग्रेस पार्टी के आयोजकों के अनुसार उनकी अपेक्षा के अनुसार भीड़ जुटी थी जिसमें अधिकांश आदिवासी समाज के लोग थे और जनता की भावना के अनुरूप राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी गठबंधन की सरकार बनती है तो ज़मीन से संबंधित सीएनटी एक्ट को हम बदलने नहीं देंगे.

टिप्पणियां

राहुल गांधी ने झारखंड की BJP सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ये सरकार जब आयी थी तो आप को रोज़गार देने का वादा किया था. यहां पर कितने लोगों को रोज़गार मिला है वो हाथ उठाएं. उन्होंने वादा किया कि अगर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बनी तो यहां के स्थानीय लोगों को रोज़गार दिया जाएगा.


उन्होंने लोगों को बार-बार याद दिलाया कि वो चाहे मध्‍यप्रदेश हो या छत्तीसगढ़, कांग्रेस पार्टी ने अपने सारे चुनावी वादे पूरे किए और झारखंड में भी ना केवल किसानों का कर्ज़ माफ़ किया जाएगा बल्कि उनका धान भी सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से ख़रीदेगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement