महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा फायदे में NCP, गृह-वित्त, सिंचाई और आवास मंत्रालय मिलने की उम्मीद

शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) जिसने वैचारिक रूप से शिवसेना और कांग्रेस को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाई और महाराष्ट्र में सरकार बनाने में मदद की.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा फायदे में NCP, गृह-वित्त, सिंचाई और आवास मंत्रालय मिलने की उम्मीद

महाराष्ट्र मेें मंत्रालयों के बंटवारे में एनसीपी को अहम मंत्रालय मिलने जा रहे हैं

खास बातें

  • महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का बंटवारा
  • NCP को मिल सकते हैं अहम मंत्रालय
  • सबसे ज्यादा NCP को फायदा
नई दिल्ली:

शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) जिसने वैचारिक रूप से शिवसेना और कांग्रेस को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाई और महाराष्ट्र में सरकार बनाने में मदद की. अब NCP राज्य के अधिकांश प्रमुख मंत्रिमंडल के साथ सबसे बड़ी विजेता के रूप में उभरने के लिए तैयार है. पार्टी को गृह, वित्त, सिंचाई और आवास मंत्रालय मिलने की उम्मीद है. उपमुख्यमंत्री का पद भी शरद पवार की पार्टी का है. संख्या के संदर्भ में भी, शिवसेना के 15 की तुलना में 16 सीट के साथ NCP के पास बढ़त है. सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय पर चल रहे विमर्श के दौरान पार्टी के अधिक नाम सामने आए हैं. सूत्रों ने कहा कि एनसीपी के अनिल देशमुख को गृह मंत्रालय मिल सकता है, जबकि शहरी विकास मंत्रालय शिवसेना के एकनाथ शिंदे के हाथ आ सकता है. औद्योगिक शिवसेना के सुभाष देसाई, कांग्रेस के बालासाहेब थोरात को राजस्व, एनसीपी के दिलीप वालसे पाटिल को श्रम और आबकारी, एनसीपी के जीतेन्द्र अहवद को आवास और कांग्रेस के वर्षा गायकवाड़ को चिकित्सा शिक्षा मिल सकता है.

महाराष्ट्र : देर रात तक चली माथापच्ची के बाद भी नहीं हो सका मंत्रालयों का बंटवारा, क्या 5% पर फंसा है पेंच?

एनसीपी के धनंजय मुंडे को सामाजिक न्याय मंत्रालय मिलने की संभावना है. सूत्रों ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को वित्त मंत्रालय मिलने की उम्मीद है. फिलहाल यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि सामान्य प्रशासन विभाग के अलावा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कौन से विभाग संभालेंगे.

महाराष्ट्र : मंत्रालयों को लेकर बातचीत जारी, राज्यपाल ने की CM से मुलाकात​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com