NDTV Khabar

स्वतंत्रता दिवस पर विंग कमांडर अभिनंदन को किया जा सकता है वीर चक्र से सम्मानित

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जा सकता है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस पर विंग कमांडर अभिनंदन को किया जा सकता है वीर चक्र से सम्मानित

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जा सकता है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी. एक दिन बाद, 27 फरवरी को, भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई में अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर गिर गया और अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर से उड़ाएंगे मिग 21, दो सप्ताह में भर सकते हैं उड़ान


इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. अभिनंदन लगभग तीन दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहे. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को एक मार्च रात को रिहा किया था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना के बेंगलुरु स्थित ‘इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन' ने गहन जांच के बाद अभिनंदन को फिर से विमान उड़ाने की मंजूरी दे दी है.

संसद में कांग्रेस नेता ने अभ‍िनंदन की मूंछों को लेकर कर डाली ये मांग, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्‍शन

टिप्पणियां

बालाकोट हवाई हमले के बाद 27 फरवरी, 2019 को भारत तथा पाकिस्तान के बीच हुए हवाई संघर्ष के दौरान फाइट कंट्रोलर की भूमिका निभाने के लिए भारतीय वायुसेना (IAF) के स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल को युद्ध सेवा मेडल प्रदान किया जाएगा.

Video: विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर किसने क्‍या कहा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement