विंग कमांडर अभिनंदन का वायरल हो रहा नया VIDEO, सेल्फी की होड़ के बीच लगे 'भारत माता की जय' के नारे

Wing Commander Abhinandan Varthaman's Viral video: पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद हीरो बनकर उभरे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

विंग कमांडर अभिनंदन का वायरल हो रहा नया VIDEO, सेल्फी की होड़ के बीच लगे 'भारत माता की जय' के नारे

विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सेल्फी लेते साथी सैनिक.

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सीमा में घुसकर पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद हीरो बनकर उभरे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पाकिस्तान की सरजमीं में F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद उसकी कैद में आने और फिर महज दो दिन में स्वदेश लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन का जो वीडियो सामने आया है, उसमें वह अपने साथियों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आ रहे हैं. समाचार एजेंसी ने अभिनंदन का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह जम्मू-कश्मीर में अपने साथी सैनिकों के साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आ रहे हैं. उनके साथियों में तस्वीरें लेने की होड़ सी मची दिखती है. बता दें कि अभिनंदन हाल ही में एक बार फिर से अपनी सेवा में लौटे हैं. 

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का हुआ तबादला, 'वीर चक्र' देने के लिए सिफारिश
    
समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किये गए इस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने साथियों के बीच वायुसेना की वर्दी में दिख रहे हैं. उनकी मूंछें पहले से भी ज्यादा बड़ी हो गई हैं. वीडियो में वह हंसते हुए, मौज-मस्ती भरे अंदाज में साथियों से मिल रहे हैं. अन्य सैनिकों में उनके साथ सेल्फी लेने का क्रेज दिख रहा है. कई सैनिक उनके साथ फोटो ले रहे हैं और वीडियो भी बना रहे हैं. बता दें कि यह वीडियो जम्मू-कश्मीर का है. 

एयरफोर्स ने पाकिस्तानी F-16 मार गिराए जाने के दिखाए सबूत, देखें एनकाउंटर के दौरान की रडार Image

दरअसल, 1 मिनट 59 सेकेंड के इस वीडियो में पायलट अभिनंदन के साथ सैनिकों में गजब का उत्साह दिख रहा है. वीडियो में न सिर्फ सभी सेल्फी लेते दिख रहे हैं, बल्कि भारतीय सेना के जवान भारत माता की जय के नारे लगाते भी दिख रहे हैं. अभिनंदन के साथ फोटो खिंचाने का क्रेज इस कहर है कि कई बार अभिनंदन को रोकना पड़ता है कि हो गया. अब कोई फोटो नहीं. बार-बार अपने साथी सैनिकों को बोलते हैं कि अब और ज्यादा फोटो नहीं. मगर साथी सैनिक मानते कहां हैं. 

यह हैं पाकिस्तान के वे पकड़े गए संदेश जो एफ-16 विमान को मार गिराए जाने के पुख्ता सबूत

समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में अभिनंदन ने कहा कि, ‘अभी मैं आपको बताता हूं कि मैंने आपके साथ इतने फोटो आपके साथ क्यों खिंचाए. ये सारे फोटोग्राफ आपके लिए नहीं हैं। ये आपके परिवार के लिए हैं। मैं उनसे खुद से नहीं मिल पाया, लेकिन मेरी बेस्ट विशेस उनके लिए है. तो जब आप उनको ये फोटो दिखाओंगे तो उनको प्लीज बोलिए कि मेरी तरफ से ऑल द बेस्ट. और बहुत लोगों की दुआएं थीं, मेरे ठीक होने के लिए. उनमें से आपके परिवार वाले भी थे. तो ये सारे फोटोग्राफ आपके परिवार के लिए है, आपके लिए नहीं है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर कही ऐसी बात, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने Twitter पर निकाला गुस्सा

गौरतलब है कि इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर जैश के कैंप को तबाह कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में अपने लड़ाकू विमान भेजे थे, जिसे खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए. वहां उन्होंने एफ 16 को मार गिराया, मगर उन्हें पाकिस्तान ने कैद कर लिया. जिसके दो दिन बाद भारत के साथ-साथ वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान को अभिनंदन को छोड़ना पड़ा था.