राज्यों में चुनाव जीतने का मतलब यह नहीं कि नोटबंदी जैसे फैसले सही साबित हो गए : कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, ‘‘बुनियादी तौर पर एक गलत निर्णय राजनीतिक इच्छाशक्ति के बावजूद गलत निर्णय ही रहता है.

राज्यों में चुनाव जीतने का मतलब यह नहीं कि नोटबंदी जैसे फैसले सही साबित हो गए : कांग्रेस

पीएम मोदी रैली को संबोधित करते हुए ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली जीत को नोटबंदी जैसे ‘‘गलत निर्णयों’’ को सही साबित होने के तौर पर पेश नहीं कर सकते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, ‘‘बुनियादी तौर पर एक गलत निर्णय राजनीतिक इच्छाशक्ति के बावजूद गलत निर्णय ही रहता है. बुनियादी रूप से सही निर्णय कुछ राजनीतिक पराजयों के बाद भी सही निर्णय रहता है.’’ उन्होंने यह बात प्रधानमंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कही कि वह देश में व्यवस्थागत बदलाव लाने के लिए बड़ा राजनीतिक मूल्य भी चुकाने के लिए तैयार हैं.

पीएम मोदी बोले, बेहतर भारत के लिए हर राजनीतिक कीमत चुकाएंगे

सिंघवी ने कहा, ‘‘यह प्रधानमंत्री की आदत है कि वह उत्तर प्रदेश के असंबंधित चुनाव को अपनी सभी गलत बातों को सही ठहराने के लिए पेश करते हैं.’’ सिंघवी ने कहा कि मोदी यदि कोई और चुनाव जीत गए हो वह एक और बार नोटबंदी करेंगे और अपने निर्णय को सही ठहरा देंगे.

वीडियो : मोदी सरकार के लिए अच्छी खबरें
कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी भी लोकतंत्र में अंतिम फैसला तो आवाम करती है. ‘‘लेकिन मैं इस बात से पूरी तरह असहमत हूं कि यदि कोई मूल रूप से भयंकर गलत निर्णय हो जाये और आप किसी प्रदेश का चुनाव जीत लें तो आप यह कहें कि यह जीत हमारे उस निर्णय का समर्थन है.’’ सिंघवी ने दावा किया कि कोई अच्छा सैद्धांतिक निर्णय किसी चुनाव हार जाने से बदल नहीं जाता है. ‘‘हमारे देश के प्रधानमंत्री की यह विचित्र आदत, विशेषता है कि वह 24 घंटे चुनाव को देखते हैं. 

इनपुट : भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com