केंद्र ने महाराष्ट्र को मुहैया कराए अतिरिक्त सुरक्षा बल

खास बातें

  • शिवसेना सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे के गंभीर स्वास्थ्य के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति दुरुस्त बनाए रखने के मकसद से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग के लिए महाराष्ट्र को अतिरिक्त सुरक्षा बल मुहैया कराए हैं।
नई दिल्ली:

शिवसेना सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे के गंभीर स्वास्थ्य के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति दुरुस्त बनाए रखने के मकसद से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग के लिए महाराष्ट्र को अतिरिक्त सुरक्षा बल मुहैया कराए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध को स्वीकार करते हुए राज्य को अर्धसैनिक बलों के जवान मुहैया कराए गए हैं। शिव सैनिकों की ओर से बुधवरा को मीडिया के कुछ वाहनों और उपकरणों को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बल मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

महाराष्ट्र में मौजूद सुरक्षा बलों को अगले महीने गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में ड्यूटी के लिए जाना था लेकिन उन्हें महाराष्ट्र सरकार की मदद के लिए राज्य में ही रहने को कहा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृह मंत्रालय महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। केंद्रीय गृह सचिव राजकुमार सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव जयंत कुमार बंठिया से फोन पर बात की और उन्हें हर तरह की केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया।

मुंबई पुलिस और आरएएफ की बड़ी टुकड़ियां मुंबई में तैनात हैं। जिस इलाके में ठाकरे का आवास ‘मातोश्री’ स्थित है उसकी घेराबंदी कर दी गई है। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भी राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।