NDTV Khabar

दो दिन के भीतर हो सकती है सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की गहन तलाशी

अर्धसैनिक बलों, पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों की बैठक के बाद नीति निर्धारित करके डेरा सच्चा सौदा के अंदर चलेगा गहन तलाशी अभियान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो दिन के भीतर हो सकती है सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की गहन तलाशी

सिरसा में दो दिन में डेर सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी ली जा सकती है.

खास बातें

  1. प्रशासन को डेरा के अंदर बड़ी मात्रा में हथियार होने का संदेह
  2. प्रशासन की डेरे के लोगों के साथ लगातार बातचीत जारी
  3. डेरे के 700 एकड़ के प्रांगण की कई चरणों में हो सकती है तलाशी
नई दिल्ली:

हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट द्वारा डेरे के अंदर जाने के लिए नियुक्त कमिश्नर रिटायर्ड सेशन जज एके पवार आज सिरसा पहुंच सकते हैं. इसके बाद अर्धसैनिक बलों, पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद नीति निर्धारित करके दो दिन के भीतर डेरा सच्चा सौदा के अंदर गहन तलाशी अभियान चलाया जाएगा.

प्रशासन द्वारा डेरे के लोगों के साथ लगातार बातचीत की जा रही है. आर्मी की चार कंपनियां रिजर्व रखी गई हैं और 45 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात हैं. करीब 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ हिंसा करने का मुकद्दमा दर्ज किया गया है. 48 लोगों के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : पहले ही रच दी गई थी पंचकूला में दंगे की साजिश, डेरा ने 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी


बताया जाता है कि 33 लाइसेंसी हथियार दो दिन पहले डेरे से सिरसा के सदर थाने में जमा कराए गए हैं. प्रशासन को अंदर और हथियार होने का संदेह है. डेरे के 700 एकड़ के प्रांगण की कई चरणों में तलाशी हो सकती है.

टिप्पणियां

VIDEO : डेरा की साजिश

गौरतलब है कि 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की विशेष अदालत में साध्वी से यौन शोषण मामले में दोषी ठहराया गया था. इसके बाद राम रहीम के समर्थकों ने सिरसा और पंचकूला में बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ और हिंसा को अंजाम दिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement