Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारा बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

गुरुवार शाम को उस महिला को गिरफ्तार करके, उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया.

CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारा बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

मंच पर लड़की को रोकते ओवैसी.

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में एक महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोला, जिसके बाद उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. मंच पर अमूल्या 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के आगे भी कुछ बोलना चाह रही थी, लेकिन उसे रोक दिया गया और पुलिस ने उसे मंच से नीचे उतार दिया.  हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी उस वक्त उसी मंच पर मौजूद थे. ओवैसी उसे महिला को उस वक्त रोकने की कोशिश की. इसके साथ ही उन्होंने बाद में सफाई दी कि उस महिला का उनकी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. साथ ही कहा, 'हम किसी भी हालत में अपने दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते'.

अमूल्या नाम की इस युवा महिला को 'संविधान बचाओ' के बैनर तले आयोजित जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलते हुए देखा जा सकता है. जैसे ही महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलना शुरू किया, असदुद्दीन और अन्य दो लोग उसे रोकने के लिए बढ़े और उससे माइक्रोफोन छीनने की कोशिश की. अमूल्या से ओवैसी ने कहा, 'क्या बोल रहे हैं आप.' महिला कहती है, 'हिन्दुस्तान जिंदबाद और पाकिस्तान के बीचे फर्क है...' इसके बाद कुछ लोग उसे बीच में ही रोक देते हैं. 

CAA के खिलाफ रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की को न्यायिक हिरासत में भेजा, घर पर भी हुआ पथराव

अमूल्या ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में पिछले सप्ताह पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों की तारीफ की थी. उसने लिखा था, 'हिन्दुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद, बांग्लादेश जिंदाबाद, श्रीलंका जिंदाबाद, नेपाल जिंदाबाद, अफगानिस्तान जिंदाबाद, चीन जिंदाबाद, भूटान जिंदाबाद.' उस महिला ने कन्नड़ भाषा में लिखे पोस्ट में कहा था कि अपने देश से प्यार करें और दूसरे देशों का सम्मान करें.'

kt07n1h

CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने पर BJP ने कहा- ऐसे लोग हमेशा के लिए पाकिस्तान चले जाएं

गुरुवार शाम को महिला को गिरफ्तार करके, उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया. इसके बाद कोर्ट ने उसे जमानत देने से मना कर दिया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. कोर्ट सोमवार को उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

वीडियो: पाकिस्तान जिंदाबाद पर ओवैसी ने रोका