NDTV Khabar

यौन उत्पीड़न पर किए गए ट्वीट पर IAS अधिकारी ने कहा- मैं इसे अपने चैंबर में भी झेलती हूं

यौन उत्पीड़न को लेकर किए गए एक ट्वीट में दिल्ली में तैनात महिला आईएएस ने भी जवाब में अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने खुद के चैंबर में पुरुषों द्वारा किए गए व्यवहार को देखती हैं जो सामान्य तौर यह नहीं जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यौन उत्पीड़न पर किए गए ट्वीट पर IAS अधिकारी ने कहा- मैं इसे अपने चैंबर में भी झेलती हूं

वर्षा जोशी 1995 बैच की आईएएस अधिकारी हैं

नई दिल्ली:

यौन उत्पीड़न को लेकर किए गए एक ट्वीट में दिल्ली में तैनात महिला आईएएस ने भी जवाब में अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने खुद के चैंबर में पुरुषों द्वारा किए गए व्यवहार को देखती हैं जो सामान्य तौर यह नहीं जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं. आपको बता दें कि महिला आईएएस का नाम वर्षा जोशी है जो इस समय उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कमिश्नर हैं. ट्विटर पर उनसे 'उत्तर भारत में महिलाओं के सामने 24x7 मिलती चुनौतियों' पर सुझाव मांगे गए थे.  दिल्ली में एक महिला के साथ हुए यौन उत्पीड़न पर ट्विटर यूजर ने उन्हें टैग कर कहा, 'गुड मॉर्निंग मैम, आज इन गलियों में किसी भी महिला के निकलना मुश्किल हो गया है, लोग हमेशा घूरते रहते हैं, हमेशा हुक्का पीते और ताश खेलते रहते हैं. इस मुद्दे को पहले भी उठा चुकी हूं लेकिन लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. कृपा करके आप तुरंत कार्रवाई करें. 


इस पर वर्षा जोशी ने जवाब दिया कि उन्होंने ऐसे व्यवहार अपने चैंबर में ही झेला है. यह वास्तव में पुलिस से जुड़ा हुआ मसला है, यह उत्तर भारत में यह चुनौती महिला के लिए हमेशा बनी रहती है. उन्होंने कहा कि मैं अपने चैंबर में हमेशा पुरुषों के ऐसे खराब व्यवहार, अधिकारपूर्ण व्यवहार देखती हूं जो यह भी नहीं जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं'.  इसके साथ ही उन्होंने इस पर सलाह भी मांगी. तब एक यूजर ने ट्वविटर पर अगर हम महिलाओं को एक साथ किसी सार्वजनिक जगह पर इकट्ठा कर सकें जहां वो बात करें, हंसे या बुनाई करें मतलब जो भी उनको पसंद हो वो करें तो कुछ परिवर्तन देख सकते हैं. यूजर ने आगे लिखा कि वह मानता है कि हमें व्यवहार बदलना काफी कठिन होता है लेकिन हम कम से आसपास की जगह पर यह कोशिश कर सकते हैं.  आपको बता दें कि वर्षा जोशी 1995 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. वह 20 सालों से अफसर हैं और संयुक्त राष्ट्र के साथ भी काम कर चुकी हैं.

यौन हिंसा की शिकार महिलाओं की गरिमा यात्रा​

अन्य खबरें ;

हरियाणा : महिला IAS ने सीनियर अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप, धमकी भी मिली

नाबालिग बच्ची से यौन शोषण के मामले में RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पिता ने किया नाबालिग बेटियों का यौन उत्पीड़न, मां ने दर्ज कराई शिकायत, हुआ गिरफ्तार

टिप्पणियां

शिवसेना के ट्रैफिक सेल के प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement