मेघालय में कोरोना से संक्रमित महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया

मेघालय के वेस्ट जयंतियां हिल्स जिले के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला ने स्वस्थ जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है.

मेघालय में कोरोना से संक्रमित महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिलांग:

मेघालय के वेस्ट जयंतियां हिल्स जिले के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला ने स्वस्थ जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दोनों बच्चियां और मां सभी अच्छे हैं. अस्पताल की अधीक्षक रीता पोहरमेन ने बताया, ‘‘महिला को रविवार तड़के करीब चार बजे जोवाई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसी दिन उसने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया.''

उन्होंने बताया कि महिला को अन्य बीमारियां भी हैं और मंगलवार को आयी उसकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. महिला की रिपोर्ट आने के बाद सभी नवजात शिशुओं और उनकी मांओं को जोवाई के एमसीएच अस्पताल में भेज दिया गया है जहां प्रोटोकॉल के तहत सभी की कोविड-19 की जांच होगी. जुड़वा बच्चियों को फिलहाल निगरानी में रखा गया है.

पोहरमेन ने बताया कि वार्ड में ड्यूटी पर तैनात सभी डॉक्टर, नर्स और अन्य कर्मचारी भी पृथक-वास में जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अस्पताल का ओपीडी बंद कर दिया गया है, लेकिन बाकि मरीजों का इलाज जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मेघालय में सशस्त्र बलों के दो और जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में फिलहाल 581 लोग का कोविड-19 का इलाज चल रहा है. 196 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि राज्य में संक्रमण से अभी तक पांच लोग की मौत हुई है.