पाक गोलाबारी में एक महिला की मौत, जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक ढेर

पाकिस्तान सेना ने बिना कारण संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया और मोर्टार और अन्य हथियार दागे. भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया. इससे पहले पाकिस्तान ने बारामूला के रामपुर सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था.

पाक गोलाबारी में एक महिला की मौत, जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक ढेर

पाकिस्‍तान की ओर से की गई फायरिंग का भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

श्रीनगर:

पाकिस्तानी सेना ने बारामूला के रामपुर सेक्टर से लेकर उरी के हाजीपीर सेक्टर तक में जबरदस्त गोलाबारी की. बिना किसी उकसावे के पाक सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाने के साथ ही रिहायशी इलाकों में भी भारी गोलाबारी की. इस गोलाबारी में एक महिला अख्तर बेगम की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला रफीका बेगम घायल हो गई है. सेना ने पाक गोलाबारी का माकूल जवाब दिया. सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना के जवाबी हमले में दो पाक सैनिक मारे गए और तीन अन्य जवान घायल हो गए.

गुरुवार को भी पाक सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाक फायरिंग में सेना के जवान गुरुचरण सिंह शहीद हो गए थे. तब भी सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान को खासा नुकसान उठाना पड़ा था. पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हुई थीं. उसके कई सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है.

साफ है कोरोना महामारी के दौर में पाक अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. सेना का कहना है कि पाक जिस जुबान को समझता है उसी भाषा मे उसे करारा जवाब दिया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com