NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आज सुरक्षाबलों (आईटीबीपी) के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आज सुरक्षाबलों (आईटीबीपी) के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई. उस पर पांच लाख रुपए का इनाम था. पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि जिला बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने कोंडल पहाड़ियों के पास जंगल में एक नक्सल विरोधी अभियान चलाया था, जहां आज सुबह साढे़ आठ बजे मुठभेड़ हुई.

टिप्पणियां
अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा कर्मी जब कोंडल पहाड़ियों की घेराबंदी कर रहे थे तब नक्सलियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद महिला का शव बरामद किया गया. महिला की पहचान जरिना के तौर पर हुई है, जो कि नक्सलियों के ओंधी-मोहला संयुक्त क्षेत्र समिति की सदस्य थी. 

उन्होंने बताया कि 12 बोर की एक बंदूक और नक्सलियों से संबंधित सामग्री भी मौके से बरामद की गई है. एसपी ने बताया कि बीजापुर जिले की निवासी जरिना वर्ष 2005 से संगठन की गतिविधियों में सक्रिय थी. मानपुर उप संभाग के कई पुलिस थानों में उसके खिलाफ पुलिस दल पर हमला करने सहित 16 मामले दर्ज है. उस पर पांच लाख का इनाम था. उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारियां मिलना बाकी है क्योंकि तलाश अभियान अभी जारी है. पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही पिछले दो साल में राजनांदगांव जिले में हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या 18 हो गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement