NDTV Khabar

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिला को ससुराल वालों ने घर से निकाला

सबरीमाला मंदिर (Sabarimala temple) में  प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली 39 साल की कनक दुर्गा (Kanaka Durga) को उनके ससुराल वालों ने घर में घुसने की इजाजत नहीं दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिला को ससुराल वालों ने घर से निकाला

कनक दुर्गा (Kanaka Durga) की सास पर बीते दिनों उनसे मारपीट के आरोप लगे थे.

खास बातें

  1. कनक दुर्गा को उनके सुसराल वालों ने घर से निकाला
  2. कनक दुर्गा की सास पर उनसे मारपीट के आरोप लगे थे
  3. कनक दुर्गा फिलहाल पुलिस की निगरानी में सरकारी आश्रय गृह में हैं
तिरुवनंतपुरम:

सबरीमाला मंदिर (Sabarimala temple) में  प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली 39 साल की कनक दुर्गा (Kanaka Durga) को उनके ससुराल वालों ने घर में घुसने की इजाजत नहीं दी. एक हफ्ते पहले कनक दुर्गा की सास पर उनसे मारपीट का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें कोझिकोडे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा था.कनक दुर्गा (Kanaka Durga) ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि यह मामला अब अदालत में जा पहुंचा है और सबको अदालत के आदेश का इंतजार है. सूत्रों के मुताबिक, जब पुलिस कनक दुर्गा (Kanaka Durga) को अस्पताल से लेकर घर पहुंती, तो पाया कि उनके पति अपने दो बच्चे और मां के साथ घर पर ताला लगाकर कहीं चले गए हैं. कनक दुर्गा को फिलहाल अब पुलिस की निगरानी में सरकारी आश्रय गृह में रखा गया है.

Sabarimala temple: सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिलाओं ने कहा, हम जानते हैं हमारी जान को खतरा है, लेकिन...


इससे पहले कनक दुर्गा (Kanaka Durga) ने अपनी सास पर मारपीट का आरोप लगाया था. सबरीमला मंदिर (Sabarimala temple) में भगवान अयप्पा के दर्शन के बाद 44 वर्षीय कनकदुर्गा सुरक्षा कारणों से पिछले दो हफ्ते से छिपी हुईं थीं और 15 जनवरी को पेरिनथलमन्ना स्थित अपने घर पहुंची थीं. पुलिस के अनुसार, घर में घुसने के साथ ही कनकदुर्गा की अपनी ससुराल वालों से बहस हो गई जो मंदिर में उसके प्रवेश का जोरदार विरोध कर रहे थे. पुलिस ने बताया था कि उनकी सास ने लकड़ी के फट्टे से कथित तौर पर पिटाई की और उन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उन्होंने बताया कि उन्हें सिर में चोट आई थी और मल्लपुरम जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.    

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला को सास ने पीटा, अस्‍पताल में भर्ती: सूत्र

कनक दुर्गा (Kanaka Durga)ने टीवी चैनलों को बताया था, “मेरी सास ने लकड़ी के फट्टे से मुझे बुरी तरह पीटा.” हालांकि, उनकी बूढी सास को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिन्होंने बाद में आरोप लगाया कि कनक दुर्गा ने उनके साथ मार-पीट की. कनकदुर्गा के ससुराल वालों के साथ-साथ मायकेवाले भी मंदिर में प्रवेश के उनके फैसले का विरोध कर रहे हैं. 

सबरीमाला विवादः केरल में फिर भड़की हिंसा, बीजेपी सांसद के घर पर देसी बम से हमला

गौरतलब है कि कनक दुर्गा (Kanaka Durga) और बिंदु आमिनी (Bindu Ammini) नाम की दो महिलाओं ने सबरीमाला मंदिर में बतौर महिला पहली बार भगवान अयप्पा के दर्शन किए थे. इन दोनों महिलाओं को राइट विंग ग्रुप की तरफ से धमकी मिल रही थी. इसको देखथे हुए इन्हें कोच्चि के एक गुमनाम जगह पर रखा गया था.

टिप्पणियां

VIDEO: सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने वाली महिलाएं- मिल रहीं धमकियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement