NDTV Khabar

यौन उत्पीड़न की शिकार अभिनेत्री का नाम लेने पर महिला आयोग ने कमल हासन से माफी मांगने को कहा

अभिनेता कमल हासन ने ट्वीट किया कि वह माफी मांगने को तैयार हैं, लेकिन ‘आप वकील को दंडित कर रहे हैं और अपराधियों को छोड़ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यौन उत्पीड़न की शिकार अभिनेत्री का नाम लेने पर महिला आयोग ने कमल हासन से माफी मांगने को कहा

( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. महिला आयोग ने कमल हासन से माफी मांगने को कहा
  2. यौन उत्पीड़न की शिकार अभिनेत्री का नाम लिया था
  3. हासन ने ट्वीट कर रखी अपनी बात
नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने उस मलयाली अभिनेत्री की पहचान सार्वजनिक करने पर अभिनेता कमल हासन से माफी मांगने को कहा जिसका केरल में अपहरण के बाद चलती कार में यौन उत्पीड़न किया गया था. कुमारमंगलम ने कहा कि अभिनेता को पत्र भेजकर कहा गया है कि वह माफी मांगें या अपना बयान वापस लें. अभिनेता हासन ने ट्वीट किया कि वह माफी मांगने को तैयार हैं, लेकिन ‘आप वकील को दंडित कर रहे हैं और अपराधियों को छोड़ रहे हैं.’ अभिनेता कमल हासन ने गत बुधवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में फिल्म उद्योग में महिलाओं की सुरक्षा के सवाल पर अभिनेत्री का नाम ले लिया था.

यह कहे जाने पर कि यौन उत्पीड़न पीड़ितों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जानी चाहिए, उन्होंने कहा, ‘‘मैंने यदि नाम ले लिया है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. आपने उसका नाम सभी जगह लगा दिया है. नाम नहीं छुपाइये क्योंकि इसमें कुछ भी गलत नहीं है. यदि आप उसे द्रौपदी कहना चाहते हैं, उसे द्रौपदी कहिये. उसे ‘एक महिला’ नहीं कहिये.’ कुमारमंगलम ने कहा कि अभिनेता का बयान ‘वीआईपी, बड़े लोगों....चाहे वे राजनीति में हों या नहीं... के बीच ‘‘पितृसत्तात्मक मानसिकता’’ का खुलासा करता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement