NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: त्रिपुरा में पीएम मोदी के सामने मंत्री को गलत तरीके से छूने पर बवाल और दिल्ली में झुलस कर 17 लोगों की मौत

अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के एक कार्यक्रम में जाने के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर मामला गरमाता दिख रहा है. विभिन्न पार्टियों ने इस घटना पर अपना विरोध जताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: त्रिपुरा में पीएम मोदी के सामने मंत्री को गलत तरीके से छूने पर बवाल और दिल्ली में झुलस कर 17 लोगों की मौत

अखिलेश यादव को रोके जाने पर मचा बवाल

खास बातें

  1. पीएम के सामने ही मंत्री को गलत तरीके से छूआ
  2. योगी सरकार ने अखिलेश यादव को इलाहाबाद जाने से रोका
  3. दिल्ली के होटल में लगी आग, 17 की मौत
नई दिल्ली:

त्रिपुरा में विपक्षी वाम मोर्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार की जनसभा के दौरान राज्य मंत्री मोनोज कांती देव द्वारा उनकी मंत्रीमंडलीय साथी को गलत तरीके से छूने के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वाम मोर्चे पर चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए उसकी मांग को ठुकरा दिया. वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के एक कार्यक्रम में जाने के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर मामला गरमाता दिख रहा है. अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव ने मीडिया को संबोधित कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि उन्हें छात्रों के कार्यक्रम में न जाने का दुख है. उधर, बिहार शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट के अवमानना का सामना कर रहे सीबीआई के तत्कालीन अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अनोखी सजा सुनाई और उन्हें दिन भर के लिए कोर्ट के एक कोने में बैठने की सजा दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि नागेश्वर राव को पता होना चाहिए था कि बिहार शेल्टर मामले के उस वक्त के जांच अधिकारी ए के शर्मा को हटाने से क्या असर होगा. वहीं, दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में आग लगने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने पीड़ित परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा का ऐलान भी किया है. उधर, करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इन दिनों रेडियो पर 'व्हॉट वूमन वॉन्ट (What Women Want)' शो कर रही हैं. इसमें करीना कपूर खान के साथ कई सेलेब्रिटी भी आते हैं और फिर करीना कपूर खान के जवाब भी काफी कमाल के होते हैं. लेकिन इस बार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने उनसे शरारत भरा सवाल करके फंसाने की कोशिश की. 


1. पीएम मोदी के सामने ही मंच पर अपनी साथी को मंत्री ने गलत तरीके से छूआ, देखें वीडियो

c0m87dic

त्रिपुरा में विपक्षी वाम मोर्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार की जनसभा के दौरान राज्य मंत्री मोनोज कांती देव द्वारा उनकी मंत्रीमंडलीय साथी को गलत तरीके से छूने के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वाम मोर्चे पर चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए उसकी मांग को ठुकरा दिया. वाम मोर्चे के संयोजक बिजन धर ने संवाददाताओं से कहा, "जिस मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देव और अन्य लोग जनसभा संबोधित कर रहे थे उस मंच पर एक महिला मंत्री को गलत तरीके से छूने के लिए मोनोज कांती देव को बर्खास्त कर गिरफ्तार कर लेना चाहिए." उन्होंने कहा कि विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर यह सार्वजनिक रूप से देखा गया कि देव ने समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा मंत्री संतना चकमा की कमर पर हाथ रखा था. चकमा एक युवा आदिवासी नेता हैं.  हालांकि, एनडीटीवी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. उधर, बिहार शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट के अवमानना का सामना कर रहे सीबीआई के तत्कालीन अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अनोखी सजा सुनाई और उन्हें दिन भर के लिए कोर्ट के एक कोने में बैठने की सजा दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि नागेश्वर राव को पता होना चाहिए था कि बिहार शेल्टर मामले के उस वक्त के जांच अधिकारी ए के शर्मा को हटाने से क्या असर होगा. 

 

2. प्लेन रोकने पर अखिलेश यादव बोले- आप हमारे साथ ऐसा कर रहे हो, आपके साथ भी ऐसा ही होगा

gqu1u9dg

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव कोइलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के एक कार्यक्रम में जाने के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर मामला गरमाता दिख रहा है. अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव ने मीडिया को संबोधित कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि उन्हें छात्रों के कार्यक्रम में न जाने का दुख है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की नियत साफ नहीं थी. अखिलेश यादव ने कहा, 'मुझे इस समय इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच अपनी बात रखनी थी. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों और छात्रसंघ के अध्यक्ष (जो अभी हालही चुने गए हैं) के कार्यक्रम में मुझे शामिल होना था. मुझे दुख है इस बात का कि जो छात्र इतने दिनों से तैयारी कर रहे थे और उस कार्यक्रम में शामिल होकर हमें अपनी बात रखनी थी, वह नहीं हो पाया. सरकार का मन और नियत साफ नहीं रहा. यूनिवर्सिटी का कार्यक्रम मैंने बहुत महीने पहले भेज दिया था. छात्रसंघ के नेताओं ने भी प्रशासनिक अधिकारियों और वीसी से मुलाकात करने के बाद ही मुझे कार्यक्रम की तारीख दी थी.'


3.CBI के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव अवमानना के दोषी करार

lbt12528


बिहार शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट के अवमानना का सामना कर रहे सीबीआई के तत्कालीन अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अनोखी सजा सुनाई और उन्हें दिन भर के लिए कोर्ट के एक कोने में बैठने की सजा दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि नागेश्वर राव को पता होना चाहिए था कि बिहार शेल्टर मामले के उस वक्त के जांच अधिकारी ए के शर्मा को हटाने से क्या असर होगा. राव को फटकार लगाते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि हम नागेश्वर राव को अवमानना का दोषी करार देंगे. एक तरफ वो कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया जाए, और दूसरी तफर वो शर्मा का रिलीविंग ऑर्डर साइन कर देते हैं. चीफ जस्टिस ने कड़े लहजे में कहा कि अगर एक दिन बाद रिलीविंग ऑर्डर साइन होता तो क्या आसमान टूट पड़ता?सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव को अवमानना का दोषी माना है. सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव पर 1 लाख का जुर्माना लगाया. सुप्रीम कोर्ट ने सजा में कहा कि जब तक आज कोर्ट चलती रहेगी, कोर्ट में ही एक कोने में बैठे रहेंगे. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की मनाही के बाद नागेश्वर राव ने अफसर का तबादला किया था. 


4.दिल्ली आग हादसा : नींद की आगोश में थे लोग, अचानक आग ने कर दी 17 जिंदगियां खाक 

r9vdaes

दिल्ली में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में आग लगने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करोलबाग के एक होटल में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया. पुलिस ने बताया कि आग करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी. दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसे में 17 लोग मारे गए हैं. घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 13 शव आरएमएल अस्पताल में हैं. मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है. घटना के वीडियो में दो लोग जान बचाने के लिए जलती हुई इमारत की चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं. चश्मदीदों के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. गलियारों में लकड़ी के पैनल लगे होने के कारण आग जल्दी फैल गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ इस्तेमाल किए अग्निशामक मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि अंदर फंसे लोगों ने आग बुझाकर वहां से निकलने की कोशिश की होगी. अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. 

टिप्पणियां

5. Kareena Kapoor Khan से सैफ ने पूछा शरारत भरा सवाल, बेबो ने दे डाली ये सलाह

129b115g

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इन दिनों रेडियो पर 'व्हॉट वूमन वॉन्ट (What Women Want)' शो कर रही हैं. इसमें करीना कपूर खान के साथ कई सेलेब्रिटी भी आते हैं और फिर करीना कपूर खान के जवाब भी काफी कमाल के होते हैं. लेकिन इस बार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने उनसे शरारत भरा सवाल करके फंसाने की कोशिश की. करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने बहुत ही शानदार अंदाज में इसका जवाब दिया. सैफ अली खान ने बीवी के मां बनने के बाद पति को लेकर फोकस कम हो जाने को अपना विषय बनाया था. करीना कपूर खान ने उन्हें Bebology की मजेदार खुराक पिला डाली. करीना कपूर खान और सैफ अली खान की ये बातचीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.  सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से पूछाः 'जब बीवी मां बन जाती है तो लोग कहते हैं कि रिलेशनशिप में बदलाव आ जाता है और पत्नियों का ध्यान बच्चे की तरफ ज्यादा हो जाता है. वे व्यस्त हो जाती है और उनके पास पहले जितना समय नहीं रहता. क्या कोई ऐसा तरीका है कि पति घर में बेबी आने के बाद पत्नी का ज्यादा से ज्यादा साथ पा सके या उसे खुश रख सके? इस संबंध में आप हमें कुछ टिप्स देना चाहेंगी.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement