महिला रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित, सहयोगी समेत 20 लोग पृथक केंद्र भेजे गये

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को पुष्टि की कि इंदौर के एक सरकारी अस्पताल की 28 वर्षीय महिला रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोनावायरस के संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है.

महिला रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित, सहयोगी समेत 20 लोग पृथक केंद्र भेजे गये

इंदौर के एक सरकारी अस्पताल की रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोनावायरस के संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इंदौर:

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को पुष्टि की कि इंदौर के एक सरकारी अस्पताल की 28 वर्षीय महिला रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोनावायरस के संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया, "कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद महिला रेजिडेंट डॉक्टर को निजी क्षेत्र के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह डॉक्टर शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के स्त्री रोग विभाग में पदस्थ हैं."

जड़िया ने बताया कि पिछले दिनों यहां महिला डॉक्टर के संपर्क में आये उनके साथी डॉक्टरों समेत करीब 20 लोगों की पहचान कर ली गयी है. इन लोगों को शहर के एक पृथक केंद्र में रखा गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, "कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखायी देने पर महिला रेजिडेंट डॉक्टर के नमूने इस बीमारी की जांच के लिये भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की प्रयोगशाला को भेजे गये थे, इस प्रयोगशाला द्वारा उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है."

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित रेजिडेंट डॉक्टर अपने पति से मिलने कुछ दिन पहले उत्तरप्रदेश गयी थीं और हाल ही में इंदौर लौटी हैं. उत्तरप्रदेश में महिला डॉक्टर के पति को भी पृथक केंद्र में रखा गया है. जड़िया ने बताया कि शहर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 63 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

रदेश में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में आए 386 नए मामले



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com