NDTV Khabar

कैब सुरक्षा के मुद्दे पर महिलाएं सीधे महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क करें : मेनका गांधी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैब सुरक्षा के मुद्दे पर महिलाएं सीधे महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क करें : मेनका गांधी

मेनका गांधी ने कहा है कि महिलाएं कैब सुरक्षा के मामलों में सीधे मंत्रालय से संपर्क कर सकती हैं.

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि अगर महिला यात्रियों को कैब में परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वह सीधे महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क कर सकती हैं. उबर चालक पर एक महिला यात्री ने कथित अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है. गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘‘अगर आप कैब चालकों से किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करती हैं तो हमें बताएं. गांधी ने कैब समूह उबर से अपील की है कि वह महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशानिर्देश बनाए.

उबर ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने आरोपी चालक पर पाबंदी लगा दी है और पीड़ित महिला को पुलिस की सहायता लेने की सलाह भी दी है. महिला ने आरोप लगाया था कि उबर कैब चालक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और विवाद के बाद आधे रास्ते में ही उतर जाने को बाध्य किया.

गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘उबर को इस मामले पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए और महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशा-निर्देश को लागू करना चाहिए. मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गांधी केंद्र के दिशा-निर्देश का हवाला दे रही थीं.

हालांकि सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने टैक्सी नीति का मसौदा तैयार किया है, जिसे पिछले साल दिसंबर में सार्वजनिक किया गया था लेकिन अभी तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement