NDTV Khabar

लड़कियों के सौदागर गिरफ्तार, हरियाणा में शादियों के लिए बेचते थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लड़कियों के सौदागर गिरफ्तार, हरियाणा में शादियों के लिए बेचते थे

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

दिल्ली पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पश्चिम बंगाल से गरीब परिवारों की लड़कियों को लाता था और फिर दिल्ली में कुछ दिन रखकर हरियाणा में शादी के इच्छुक लोगों को बेच देता था। पुलिस के मुताबिक राजू इस गैंग का मास्टरमाइंड है। उसने हरियाणा के रोहतक, भिवानी, झज्जर जिले में शादी के इंतजार में बैठे कुंवारों को दर्जनों लड़कियां बेची हैं।
 
पुलिस ने राजू की गिरफ्त में आई ऐसी ही 4 लड़कियों को हरियाणा से बरामद किया है। गिरोह के लोग लड़कियों को बहला-फुसलाकर या फिर नौकरी का झांसा देकर अपने साथ ले आते थे। यह धंधा बीते तीन सालों से बदस्तूर जारी था। पुलिस के मुताबिक राजू के साथ उसके गिरोह के 4 और गुर्गों को भी गिरफ्तार किया गया है, जो जेल पहुंच चुके हैं।

हरियाणा में सेक्स अनुपात पर नजर डालें तो 1000 पुरुषों पर करीब 850 महिलाएं हैं। यही कारण है कि कई इलाकों में लड़कियों की इस कमी की भरपाई खरीदकर लाई गई लड़कियों से शादी करके करते हैं। लड़की की कीमत भी दलाल ही तय करते हैं। एक लड़की 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये में बेची जाती है।




NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement