NDTV Khabar

पाकिस्तान ने PM मोदी की फ्लाइट को नहीं दी अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत, शाह महमूद कुरैशी बोले...

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपना 'असली चेहरा' दिखाया है. पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्लेन को अपने एयरस्पेस (Air space) से गुजरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने PM मोदी की फ्लाइट को नहीं दी अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत, शाह महमूद कुरैशी बोले...

पाकिस्तान ने PM मोदी (Narendra Modi) की फ्लाइट को नहीं दी अपना एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत.

खास बातें

  1. PM मोदी के लिए पाक एयर स्पेस नहीं
  2. पाक एयर स्पेस से नहीं जा सकेंगे PM मोदी
  3. पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा, इजाज़त नहीं
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपना 'असली चेहरा' दिखाया है. पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्लेन को अमेरिका जाने के लिए अपने एयरस्पेस (Air space) से गुजरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, 'पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा कि हमने भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी थी और भारत के दरख़्वास्त को ठुकरा दिया था. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 21 सितंबर को एक सप्ताह की यात्रा के लिए अमेरिका रवाना होंगे.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आइसलैंड, स्लोवेनिया और स्विट्ज़रलैंड के दौरे पर जाने वाले थे. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सरकारी प्रसारक पीटीवी को बताया था कि कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह निर्णय लिया है.

टिप्पणियां

पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद के जहाज को अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की नहीं दी अनुमति, कहा...

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों को नष्ट किया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था. हालांकि मार्च में उसने अपने हवाई क्षेत्र को आंशिक रूप से खोल दिया था लेकिन भारतीय उड़ानों के लिए इसे प्रतिबंधित रखा था. हाल ही में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव फिर बढ़ गया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement