यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हमारे पास आंकड़े नहीं, दिल्ली में सरकार नहीं बनाएंगे : बीजेपी

नई दिल्ली:

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के एक दिन बाद बीजेपी ने साफ कर दिया है कि हमारे पास आंकड़े नहीं हैं, इसलिए सरकार नहीं बनाएंगे।

बीजेपी नेता हर्षवर्धन और विजय गोयल ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि जनलोकपाल को संवैधानिक तरीके से लाना संभव था। इस्तीफे से केजरीवाल और 'आप' का सच सामने आ गया है। हम 18 फरवरी को 'आप' सरकार को एक्सपोज करेंगे। दरअसल, 18 फरवरी को बीजेपी जंतर-मंतर पर 'आप' के खिलाफ धरना करने जा रही है।

वैसे, सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी करने को कह दिया है।

वहीं कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने अपना समर्थन वापस नहीं लिया है, बल्कि खुद केजरीवाल ने इस्तीफा दिया है। कांग्रेस का कहना है कि फाइनेंशियल बिल पर कांग्रेस ने सरकार का समर्थन किया था।
 
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का एक ग्रुप मानता है कि इससे दिल्ली में पार्टी को नुकसान हो सकता है इसलिए आने वाले दिनों में कांग्रेस केजरीवाल को एक्सपोज करने के लिए बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के इस्तीफे के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विधानसभा में जनलोकपाल बिल के पास नहीं होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया। कल ही केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को इस्तीफे की चिट्ठी सौंप दी। केजरीवाल ने सिफारिश की है कि दिल्ली विधानसभा को जल्द से जल्द भंग किया जाए और जल्द चुनाव कराए जाएं। अब आज उपराज्यपाल अपनी रिपोर्ट गृहमंत्रालय को भेजेंगे। गृह मंत्रालय इस रिपोर्ट को राष्ट्रपति के पास भेजेगा और विधासनभा को भंग करने पर आखिरी फैसला राष्ट्रपति लेंगे।