उद्धव ने NCP से हाथ मिलाया, बाल ठाकरे का पुराना VIDEO वायरल; जानिए- क्या कहा था शरद पवार के बारे में

कुछ मौके ऐसे जरूर हैं जब बाल ठाकरे और शरद पवार एक मंच पर आए थे, साल 1982 में दोनों ने साथ मिलकर कपड़ा मजदूरों के आंदोलन में हिस्सा लिया था

उद्धव ने NCP से हाथ मिलाया, बाल ठाकरे का पुराना VIDEO वायरल; जानिए- क्या कहा था शरद पवार के बारे में

शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

एक तरफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और NCP की तरफ हाथ बढ़ाया, तो वहीं दूसरी तरफ इन दिनों सोशल मीडिया पर उनके पिता बालासाहेब ठाकरे का 1999 में NDTV को दिया गया इंटरव्यू वायरल हो रहा है. उस वीडियो में बाल ठाकरे ने शरद पवार पर तीखी टिप्पणी की थी.

बाल ठाकरे से जब पूछा गया कि राजनीति में संभावना बनी रहती है, क्या आप शरद पवार के साथ गठबंधन करेंगे?  जवाब में ठाकरे ने कहा था "संभावना?...  अगर यह कहा गया होता कि राजनीति बदमाशों का खेल है, आप बदमाश के साथ रहेंगे या सज्जन के साथ? मैं बता देता हूं मैं बदमाश के साथ नहीं जाऊंगा, दुष्ट के साथ गठबंधन संभव नहीं है." ठाकरे अपने इंटरव्यू में यहीं नहीं रुके थे उन्होंने कहा था "जो इंसान अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में लगा हो उससे हम हाथ कैसे मिला सकते हैं? कम से कम मैं यह कभी नहीं कर सकता हूं."

बाल ठाकरे ने पवार को उद्धृत करते हुए कहा था कि जो इंसान मीडिया के सामने यह कह रहा है कि "यह मेरा कर्तव्य है कि मैं सरकार को अस्थिर करूं और मैंने यह काम किया." साथ ही ठाकरे कहते हैं कि मैं जानता हूं पवार को  इस काम में पारंगत हासिल है. ठाकरे कहते हैं कि आप जनता और मतदाता के बारे में सोचिए, वो कैसे हमारे गठबंधन को स्वीकार करेगी.

हलांकि इस तीखे साक्षात्कार के अलावा कुछ मौके ऐसे जरूर हैं जब बाल ठाकरे और शरद पवार एक मंच पर आए थे. साल 1982 में दोनों ने साथ मिलकर कपड़ा मजदूरों के आंदोलन में हिस्सा लिया था. बाद में छगन भुजबल के शरद पवार के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए थे. बाद  के वर्षों में 1995 में शिवसेना ने शरद पवार के नेतृत्व वाली सरकार को विधानसभा चुनाव में हराकर बीजेपी के सहयोग से पहली बार महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com