मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ने के नियम को लेकर ममता बनर्जी ने दिया बेहद कड़ा बयान

ममता बनर्जी ने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक किए जाने के कदम का विरोध करते हुए कहा है कि अगर उनका नंबर बंद भी हो जाए, तो भी वह अपना नंबर लिंक नहीं कराएंगी.

मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ने के नियम को लेकर ममता बनर्जी ने दिया बेहद कड़ा बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटोे)

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक किए जाने के कदम का विरोध करते हुए कहा है कि अगर उनका नंबर बंद भी हो जाए, तो भी वह अपना नंबर लिंक नहीं कराएंगी. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की एक बैठक में कहा, 'केंद्र सरकार लोगों के अधिकारों और निजता में दखल दे रही है. आधार को किसी के मोबाइल से लिंक नहीं किया जाना चाहिए. अगर मेरा नंबर बंद कर दिया जाए तो भी मैं अपना नंबर आधार से लिंक नहीं कराऊंगी.' ममता ने कहा, 'यह लोगों की निजता में दखल देने की केंद्र सरकार की रणनीति है. मुझे लगता है कि हमें मोबाइल कंपनियों को आधार संख्या नहीं देना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी जन्म से विद्रोही हैं, उनकी अनदेखी करना असंभव : प्रणब मुखर्जी

ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने देश में निरंकुश शासन लागू कर दिया है. कोई भी उनके खिलाफ आवाज नहीं उठा सकता, वरना ये लोग आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई पीछे छोड़ देते हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस इसका विरोध करती रहेगी, चाहे पार्टी के सभी नेताओं को जेल भेज दिया जाए. ममता ने कहा, 'हम कायर नहीं हैं.' ममता ने कहा कि तृणमूल को भूमिका निभानी होगी, ताकि भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल किया जा सके.

VIDEO : दार्जिलिंग में हिंसा को लेकर केंद्र पर भड़की ममता
गौरतलब है कि दूरसंचार विभाग की ओर से बीते 23 मार्च को जारी अधिसूचना में मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ने की बात की गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com