यह ख़बर 12 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ट्राई संशोधन विधेयक का नहीं करेंगे विरोध : शरद पवार

मुंबई:

यूपीए के अध्यक्ष शरद पवार ने आज कहा कि उनकी पार्टी ट्राई कानून में संशोधन के लिए लाए गए विधेयक का विरोध नहीं करेगी। इस विधेयक में दूरसंचार नियामक निकाय के पूर्व अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव बनाने में कानूनी अड़चनों को दूर करने के प्रावधान हैं।

ट्राई संशोधन विधेयक के मुद्दे पर यूपीए में मतभेद के संकेत देते हुए पवार ने कहा, 'हम संसद में इसका विरोध नहीं करेंगे। किसी अतिवादी कदम को उठाने की कोई जरूरत नहीं है।' वहीं कांग्रेस ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण कानून में संशोधन के सरकार के कदम पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह अनावश्यक जल्दबाजी में किया जा रहा है।

राकांपा अध्यक्ष ने टीकीए नायर का उदाहरण दिया, जो पंजाब काडर के आईएएस अधिकारी थे। नायर सेवानिवृत्त होने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्रधान सचिव बन गए थे।

गौरतलब है कि राजनीतिक दलों के विरोध को अनदेखा करते हुए सरकार ने कल इस विधेयक को लोकसभा में पेश कर दिया। इस विधेयक के जरिए 28 मई को जारी एक अध्यादेश को बदला जाएगा। मूल कानून के प्रावधान के अनुसार मिश्रा सेवानिवृत्त होने के बाद सरकारी नौकरी नहीं कर सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने संकेत दिया है कि वह विधेयक का विरोध करेगी। उसने कहा कि इस विधेयक को लेकर दिखायी गैरजरूरी जल्दबाजी से पता चलता है कि उनके (सरकार) मन में कानून की प्रक्रिया को लेकर अल्प सम्मान है।