यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कुडनकुलम पर गतिरोध खत्म, तमिलनाडु सरकार ने दी हरी झंडी

खास बातें

  • राज्य में बिजली की समस्या को देखते हुए आखिरकार तमिलनाडु सरकार ने आज एकाएक यू-टर्न लेते हुए विवादास्पद कुडनकुलम परमाणु उर्जा संयंत्र को हरी झंडी दे दी।
चेन्नई:

राज्य में बिजली की समस्या को देखते हुए आखिरकार तमिलनाडु सरकार ने आज एकाएक यू-टर्न लेते हुए विवादास्पद कुडनकुलम परमाणु उर्जा संयंत्र को हरी झंडी दे दी। इससे भारत-रूस की इस संयुक्त परमाणु उर्जा परियोजना पर महीनों से जारी गतिरोध आज खत्म हो गया।

तिरूनेलवेली शंकरनकोइल विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के एक दिन बाद राज्य कैबिनेट की बैठक में इस परियोजना को हरी झंडी दे दी गयी। यह संयंत्र तिरूनेलवेली में ही है।

परियोजना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद राज्य कैबिनेट ने पिछले साल सितंबर में एक प्रस्ताव पारित कर इस परियोजना पर तब तक के लिए रोक लगा दी थी जब तक कि परियोजना को लेकर लोगों की आशंकाओं का समाधान ना हो जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा था कि जनता की खुशी ही उनकी सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। लेकिन राज्य में जारी बिजली की समस्या को देखते हुए आखिरकार जयललिता ने परियोजना को हरी झंडी दे दी। इस बारे में कैबिनेट की अध्यक्षता करने के बाद जयललिता ने कहा, ‘‘आज कैबिनेट के इस फैसले के अनुरूप संयंत्र को शुरू करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।’’