NDTV Khabar

जिन लोगों ने आपको वोट नहीं दिया, उनका दिल जीतने के लिए काम करें : पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा

कार्यक्रम में शामिल हुए सांसदों के मुताबिक, पीएम मोदी ने अपनी बेदाग छवि का जिक्र करते हुए सांसदों से अनुरोध किया कि वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर आचरण को अच्छा रखें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिन लोगों ने आपको वोट नहीं दिया, उनका दिल जीतने के लिए काम करें : पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा सांसदों से आह्वान किया कि वे नकारात्मकता त्यागें और जिन लोगों ने पार्टी के पक्ष में वोट नहीं डाला, उनका दिल जीतने के लिए सकारात्मक सोच के साथ काम करें. पार्टी के 380 से अधिक सांसदों के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन सत्र में उन्होंने अपने संबोधन में 2024 के अगले लोकसभा चुनाव का भी उल्लेख किया और उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्रों की इस तरह से देखभाल करने को कहा ताकि वे अपने ही काम एवं आचरण के बलबूते अपनी सीट सुरक्षित रख पाएं.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कायर्शाला के समापन पर जानकारी देते हुए कहा, 'दो दिन की कार्यशाला खत्म हुई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय राजनीति में भाजपा के योगदान पर प्रस्तुत किया तो विनय सहस्त्रबुद्धे ने अपना व्यक्तित्व विकास के बारे में बताया. बीएल संतोष ने आने वाले कार्यक्रम और सदस्यता अभियान के बारे में बताया. अंत में पीएम मोदी का मार्गदर्शन हुआ.' पीएम मोदी के संबोधन का जिक्र करते हुए प्रह्लाद जोशी ने कहा, 'पीएम मोदी ने कहा कि उन्‍होंने इस कार्यशाला से काफी कुछ सीखा. उन्‍होंने राजनीति में नेगेटिव थिंकिंग नहीं होने की बात करते हुए कहा कि 'सकारात्‍मक सोच रखनी चाहिए. आज किसी ने हमारा साथ दिया या नहीं दिया, कल हमारे कार्यक्रम और काम से हमारे साथ आना चाहिए. नकारात्मक सोच को छोड़ते हुए आज किसी ने हमें वोट नहीं दिया, आगे उन्हें हमें कैसे साथ चलना चाहिए, इसे लेकर सकारात्मक सोच होनी चाहिए. सबका साथ सबका विश्वास होना चाहिए.'

बीजेपी सांसदों की कार्यशाला कवर रहे पत्रकारों से पीएम मोदी ने कहा- आज संडे को तो छुट्टी ले लेते


कार्यक्रम में शामिल हुए सांसदों के मुताबिक, पीएम मोदी ने अपनी बेदाग छवि का जिक्र करते हुए सांसदों से अनुरोध किया कि वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर आचरण को अच्छा रखें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वे अपने परिवार को पर्याप्त समय दें लेकिन ‘परिवारवाद' से दूर रहें. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वे जनभागीदारी और लोकोन्मुखी नीतियों पर ध्यान दें.

भाजपा के एक सांसद ने कहा कि मोदी ने एक “अभिभावक” की तरह बात की और राजनीति, विचारधारा के साथ ही जीवन के व्यक्तिगत पहलुओं से संबंधित मुद्दों का जिक्र किया. अगले लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्होंने सांसदों से कहा कि उन बूथों की पहचान करें जहां पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और वहां अपनी स्थिति मजबूत करने के लिये काम करें. उन्होंने सांसदों से जनता के साथ कतार में खड़े होने और उचित तरीके से संवाद करने को कहा.

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से...)

VIDEO: सांसदों की कार्यशाला में पीएम मोदी बोले, कार्यकर्ताओं को न भूलें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement